Homeहरियाणामहेंद्रगढ़पंछियों को दाना-पानी डालकर बचाएं उनका जीवन : उपायुक्त Save Bird Life

पंछियों को दाना-पानी डालकर बचाएं उनका जीवन : उपायुक्त Save Bird Life

विजय कौशिक, नारनौल:

Save Bird Life: गर्मी के मौसम में पंछियों को आवश्यकता अनुसार दाना-पानी समय पर डालने की जिम्मेदारी यदि हम लें तो हम पंछियों के जीवन को बचाने के साथ-साथ मानव कल्याण की दिशा में कार्य करने के भागीदार भी बनते हैं। यह विचार उपायुक्त श्याम लाल पुनिया ने रेडक्रास सोसायटी नारनौल की ओर से पंछियों के लिए तैयार करवाए गए विशेष दाना-पानी पात्र का अवलोकन करते हुए व्यक्त किए। लोहे के इस पीपे को काटकर उसमें दाना और पानी रखा जा सके इसके लिए रूप दिया गया है।

100 से अधिक ये विशेष रूप से बनाए दाना-पानी पात्र

उपायुक्त ने बताया कि जिला रेडक्रास सोसायटी की ओर से जिले में 100 से अधिक ये विशेष रूप से बनाए गए दाना-पानी पात्र को भेंट किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिन्हे यह दाना पानी पात्र भेंट किया जाएगा वह प्रतिदिन इस दाना पानी पात्र का रख-रखाव व दाना पानी की व्यवस्था करेंगे। उन्होंने जन साधारण से अनुरोध किया कि जो भी सामाजिक संगठन, दानवीर, सामाजिक कार्यकर्ता दाना पानी के इस पात्र को बनवाकर रेडक्रास सोसायटी को डोनेट करना चाहता है तो वह रेडक्रास सचिव श्याम सुन्दर के मोबाइल नंबर-8571856900 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

दाना पानी के पात्रों को लगवाकर आमजन को जागरूक करें

उन्होंने जन साधारण से अनुरोध किया कि वो शहर के साथ-साथ गांव में भी पंछियों के लिए दाना पानी की व्यवस्था करें और नियमति रूप से उनका रख-रखाव व दाना पानी की व्यवस्था करें जिससे पंछियों के जीवन को बचाया जा सके। श्री पुनिया ने बताया कि जो सामाजिक संगठन, युवा, सामाजिक कार्यकर्ता दाना पानी के इस पात्र को पंछियों के लिए लगाएंगे ऐसे कार्यकर्ताओं का एक व्हाटॅसैप ग्रुप बनाया जाएगा और जिला रेडक्रास सोसायटी की तरफ से प्रंशसा पत्र देकर सम्मानित भी किया जाएगा।

इस अवसर पर उपायुक्त ने रेडक्रास सचिव को निर्देश दिया कि वे जिले के विभिन्न स्थानों पर दाना पानी के इन पात्रों को लगवाकर आमजन को जागरूक करें। इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनोज कुमार, जिला रेडक्रॉस सचिव श्याम सुंदर, एडीसी कार्यालय से गोविंदराम, सहायक सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी धर्मेन्द्र कादियान व सामाजिक कार्यकर्ता बाछौद निवासी व रेडक्रास वॉलियन्टर्स जोगेन्द्र मौजूद थे।

Also Read: शहीद पिता से बेटी बोली जयहिंद पापा, बेटे ने किया सैल्यूट

Also Read :  टॉप 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर, इस साल बने जो इंडियन्स की पंसद

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular