Homeहरियाणामहेंद्रगढ़राखी मेकिंग प्रतियोगिता से समझाया रक्षाबंधन का महत्व

राखी मेकिंग प्रतियोगिता से समझाया रक्षाबंधन का महत्व

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
महेंद्रगढ़ शहर के वार्ड नंबर 6 की आंगनवाड़ी केंद्र में रक्षाबंधन के पर्व पर राखी मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में छोटी-छोटी बच्चियों ने अपने हाथों से राखी बनाकर अपने भाइयों की कलाइयों पर सजाया। कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ अधिवक्ता वेदप्रकाश गौड़ मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

भाइयों के उज्ज्वल भविष्य की कामना

कार्यक्रम की आयोजक वर्कर पिंकी ने कहा कि रक्षाबंधन भाई बहन के अटूट प्रेम व सौहार्द का त्योहार है। हर बहन का अपने भाई के प्रति स्नेह और भाई का बहनों की रक्षा के कर्तव्य का प्रतीक के तौर पर रक्षाबंधन मनाया जाता है। भाई बहन का रिश्ता बहुत ही अनमोल और खूबसूरत होता है। इसी के महत्व को समझाने के लिए यह प्रतियोगिता आयोजित की गई है। इस दौरान प्रतियोगिता में विजेता बच्चियों को सीनियर अधिवक्ता वेदप्रकाश गौड़ द्वारा पुरस्कार प्रदान कर प्रोत्साहित किया गया।

प्रतियोगिता में इन लोगों ने लिया भाग

इस प्रतियोगिता में धृति, प्रियांशु, जतिन, गुंजन, यशिका, दिव्या, पीहू, लक्षिका, देव, सिद्धिमय, काव्या, निखिल, नितिन, हनी, सृष्टि, भावना आदि बच्चों ने भाग लिया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्र में समय-समय पर किए गए इस प्रकार के आयोजनों से बच्चों में त्योहारों के प्रति जागरूकता और हमारी संस्कृति के मूल आधार अच्छे संस्कार विकसित होते हैं। उन्होंने सभी बच्चों को पर्व की बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

ये भी पढ़ें : जन कल्याण मंच व सनातन धर्म संगठन द्वारा 14 अगस्त को शहर में निकाली जाएगी तिरंगा यात्रा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular