Homeहरियाणामहेंद्रगढ़बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर गांव भगडा़ना में कार्यक्रम...

बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर गांव भगडा़ना में कार्यक्रम का आयोजन

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़ :

  • रोजी-रोटी, न्याय, सुख-शांति व समृद्धि से वंचित लोगों की सही चिंता ही उनकी सच्ची श्रद्धांजलि है: आईएएस लांग्याना

संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर गांव भगडा़ना में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व उपायुक्त राम भगत लांग्यान आईएएस ने शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता बीडीपीओ निशा तंवर ने की। विशिष्ट अतिथि के तौर पर पूर्व सीएमओ डॉ. ओम प्रकाश आर्य मौजूद थे।

नारी जाति के उत्थान के लिए हमेशा वह संघर्ष करते रहे

इस मौके पर पूर्व उपायुक्त राम भगत लांग्यान ने कहा कि बाबा साहेब ने अपना पूरा जीवन सामाजिक बुराइयों के खिलाफ संघर्ष में लगा दिया और गरीब दलितों शोषितों व नारी जाति के उत्थान के लिए हमेशा वह संघर्ष करते रहे। उन्होंने हर मामले में बेहतरीन संविधान देकर देश दुनिया में रोशन किया जो अनमोल है। बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर का नाम आते ही संविधानिक हक के तहत लोगों केहित कल्याण उनके जान-माल की सुरक्षा तथा आत्म सम्मान व स्वाभिमान के साथ जीने की गारंटी की याद आती है। रोजी-रोटी, न्याय, सुख-शांति व समृद्धि से वंचित लोगों की सही चिंता ही उनकी सच्ची श्रद्धांजलि है। उन्होंने उपस्थित लोगों को बाबा साहेब के दिखाए मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि हमें भी शिक्षा के बल पर आने वाले समय में अपने देश का नाम विदेशों में भी रोशन करना है। ऐसा तभी संभव हो पाएगा जब हम शिक्षित बनेंगे।

वही गांव की महिला सरपंच माया देवी ने दूरदराज से आए अतिथियों व ग्राम वासियों का आभार जताते हुए विश्वास दिलाया कि गांव में बिना किसी भेदभाव के संपूर्ण विकास कराया जाएगा। गांव में किसी प्रकार की कोई भी समस्या होगी उस बारे में संबंधित अधिकारियों से मिलकर उसका भी समाधान तुरंत प्रभाव से करवाया जाएगा। उन्होंने गांव के लोगों से अपील की कि यह मुहिम तभी कामयाब हो पाएगी जब आप लोग सब अपना सहयोग देंगे। कार्यक्रम का मंच संचालक स्वतंत्र कुमार खींची द्वारा किया गया।

ये रहे उपस्थित 

इस मौके पर महेंद्रगढ़ डॉ. भीमराव अंबेडकर स्मारक समिति के प्रधान सुंदर लाल जौरासिया, किशोरी लाल यादव, पूर्व सरपंच सतवीर यादव, पूर्व ब्लॉक समिति चेयरमैन रमेश खींची, वरिष्ठ अधिवक्ता रणजीत सिंह, कर्मचारी नेता बाबूलाल यादव, जगदीश प्रसाद, हेडमास्टर ताराचंद, विजय सिंह चोटीवाला सहित समस्त ग्रामवासी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़े: मादक पदार्थ रोकथाम को लेकर डीसी ने ली अधिकारियों की बैठक

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular