Homeहरियाणामहेंद्रगढ़डायल 112 की ईआरवी पर तैनात पुलिस टीम ने दुर्घटना में घायलों...

डायल 112 की ईआरवी पर तैनात पुलिस टीम ने दुर्घटना में घायलों को पहुंचाया हस्पताल

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
हरियाणा पुलिस का नारा है सेवा, सुरक्षा और सहयोग और हरियाणा पुलिस ने महेंद्रगढ़ जिले में डायल 112 के तहत 16 ईआरवी की गाडियां तैनात कर रखी हैं तथा इस ईआरवी पर तैनात पुलिसकर्मियों का काम होता है 15 मिनट में फरियादी तक पहुंचना।

5 मिनट में डायल 112 पहुंची दुर्घटनास्थल पर

इस समय डायल 112 प्राण रक्षक बनी हुई है। अभी तक कई लोगों की जान बचा चुकी है। कल रात थाना सदर कनीना की डायल 112 की टीम ने मात्र पांच मिनट में दुर्घटना स्थल पर पहुंचकर घायल हुए एक व्यक्ति और दो महिलाओं को अस्पताल पहुंचाया। सड़क दुर्घटनाओं में घायलों के लिए डायल 112 की टीम वरदान साबित हो रही है। सड़क दुर्घटना में घायल की सूचना मिलते ही करीब 5 मिनट में डायल 112 दुर्घटनास्थल पर पहुंची और हादसे में घायल व्यक्तियों को समय पर उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया। हादसा थाना शहर कनीना क्षेत्र में अटेली टी प्वाइंट के नजदीक हुआ था।

थाना सदर कनीना के क्षेत्र में तैनात इमरजेंसी रिस्पॉन्स वाहन पर तैनात पुलिस कर्मचारी सहायक उप निरीक्षक विद्यानंद, एचसी राधेश्याम की टीम को कल देर रात सड़क दुर्घटना में घायलों के संबंध में सूचना मिली। एक बाईक को गाड़ी ने टक्कर मार दी थी, इस दुर्घटना में बाइक पर बैठा व्यक्ति और महिलाएं घायल हो गए थे। ईआरवी नंबर 0467 इनोवा गाड़ी पर तैनात पुलिस की टीम सूचना मिलने के करीब 5 मिनट में घटना स्थल पर पहुंची और 5 मिनट के अंदर ही घायल को हस्पताल पहुंचाकर ईलाज शुरू करवाया, जिनमें से एक महिला को गंभीर चोट लगने के कारण चिकित्सकों द्वारा हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

बता दें कि डायल 112 की ईआरवी गाड़ियों पर तैनात पुलिस टीमें इससे पहले भी दुर्घटना में घायलों को हस्पताल पहुंचाकर समय पर उपचार कराकर उनकी जान बचा चुकी है।

ये भी पढ़ें : हम सबको सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करना चाहिए : उपायुक्त

ये भी पढ़ें :सड़क सुरक्षा अभियान के तहत राजकीय महाविद्यालय महेंद्रगढ़ में हुआ कार्यक्रम

ये भी पढ़ें :  दो बाइकों की टक्कर हो जाने से एक युवक की मौत हो गई है

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular