Homeहरियाणामहेंद्रगढ़हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के चार विद्यार्थियों का प्लेसमेंट

हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के चार विद्यार्थियों का प्लेसमेंट

  • बी.टेक. प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग टेक्नोलॉजी विभाग के हैं चारों विद्यार्थी

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेवि), महेंद्रगढ़ के बी.टेक. प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग टेक्नोलॉजी विभाग के चार विद्यार्थियों को देश की प्रतिष्ठित कम्पनियों में रोजगार का अवसर प्राप्त हुआ है। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने प्लेसमेंट पाने वाले विद्यार्थियों को बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग के क्षेत्र में रोजगार के भरपूर अवसर उपलब्ध हैं।

देश की प्रतिष्ठित कंपनियों में मिला अवसर

विश्वविद्यालय की अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी पीठ के अधिष्ठाता डॉ. फूल सिंह ने बताया कि बी.टेक. प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग टेक्नोलॉजी के चार विद्यार्थियों शुभम गर्ग, एल. एंथनी डेविड, बी. विश्वनाथ तथा यदु कृष्णन को देश की प्रतिष्ठित कम्पनियों में रोजगार का अवसर प्राप्त हुआ है। इनमें से शुभम गर्ग का चयन मैक्स स्पेशलिटी फिल्म्स लिमिटेड, पंजाब में जबकि बाकि तीनों विद्यार्थियों का प्लेसमेंट मनोहर फिलामेंट्स प्रा.लि., चेन्नई में हुआ है। इस चयन प्रक्रिया में विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेंटर के निदेशक डॉ. विकास गर्ग सहित विभाग के प्लेसमेंट कॉर्डिनेटर अनिल कुंडू ने विशेष योगदान दिया। प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग टेक्नोलॉजी विभाग के प्रभारी संदीप बूरा ने बताया कि विद्यार्थियों का चयन उनके व्यावहारिक ज्ञान व कौशल व इंटरव्यू के माध्यम से हुआ है।

बच्चों पर दिया जाता था अतिरिक्त ध्यान

उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों के रोजगार का मार्ग सुगम बनाने के उद्देश्य से अध्ययन-अध्यापन के साथ-साथ औद्योगिक प्रशिक्षण, विशेषज्ञ व्याख्यानों आदि का आयोजन किया जाता है। विभाग के शिक्षक तरूण सिंह, शम्मी मेहरा, निशान सिंह ने भी चयनित विद्यार्थियों को बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

ये भी पढ़ें : कार्तिकेय शर्मा की जीत को लेकर समस्त ब्राह्मण समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular