Homeहरियाणामहेंद्रगढ़राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय महेंद्रगढ़ में हुई मॉडल बनाओ प्रतियोगिता

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय महेंद्रगढ़ में हुई मॉडल बनाओ प्रतियोगिता

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय महेंद्रगढ़ में नेशनल स्किल क्वालिफिकेशन फ्रेमवर्क स्कीम के तहत मॉडल बनाओ प्रतियोगिता आयोजित की गयी। प्रतियोगिता की अध्यक्षता प्राचार्य दिलबाग सिंह द्वारा की गई ।

उन्होंने विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित किया । प्रतियोगिता में आईटी इनेबल्ड सर्विसेज के वोकेशनल अध्यापक ईश्वर शर्मा व ब्यूटी एंड वैलनेस अध्यापिका कमलेश के मार्गदर्शन में 9वीं से 12वीं के स्किल विषय के विद्यार्थियों ने अपने वर्किंग मॉडल प्रस्तुत किये। इसमे कक्षा 11वीं के नरेन्द्र कुमार व विमल ने वर्किंग एटीएम, रवि ने प्रोजेक्टर, किरण व सुनीता ने वर्किंग कंप्यूटर तथा विजय ने लर्न आईटी यूजिंग डिजिटल तकनीक और ज्योति सोनी ने आईटी लैब के मॉडल प्रस्तुत किये ।

मॉडल प्रतियोगिताओं से विद्यार्थीयों के बीच स्किल भावना का विकास

Model making competition held at Government Senior Secondary School, Mahendragarh
Model making competition held at Government Senior Secondary School, Mahendragarh

ब्यूटी और वैलनेस में प्रिया व नीलम ने ब्यूटी सलून तथा दिव्या ने सलून के मॉडल प्रस्तुत किये । वोकेशनल अध्यापक ईश्वर शर्मा ने बताया की इस प्रकार की मॉडल प्रतियोगिताओं से विद्यार्थीयों के बीच स्किल भावना का विकास होता है तथा विद्यार्थी अधिक से अधिक स्किल विषयों में रूचि ले रहे है । स्कूल प्राचार्य ने विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

इस मौके पर ये रहे उपस्थित

इस मौके पर स्कूल स्टाफ सदस्य सुरेन्द्र गाहडा, राजेश शर्मा झाड़ली, बादाम सिंह, जीतेन्द्र, धीरज, सतीश चन्द्र, महेश, वीरेंद्र सिंह, अंजू लाम्बा, पारुल यादव, शुषमा, पवन, विनोद, शर्मीला, नीलम, रजनी, अनीता, ब्रह्माकुमारी, निर्मल, सुनीता, नित्यानंद आदि प्रवक्ता उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें :प्रदेस भर के गेस्ट टीचरों ने सरकार की ट्रांसफर नीति के खिलाफ सीएम आवास पर भरी हुंकार

ये भी पढ़ें : एक महिला ने चुनाव नतीजों में रिकॉर्ड तोड़ मत हासिल कर दिखाया अपनी जीत का दम

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular