Homeहरियाणामहेंद्रगढ़हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय में निकाली गई तिरंगा यात्रा

हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय में निकाली गई तिरंगा यात्रा

नीरज कौशिक, Mahendragarh News:   
आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेवि), महेंद्रगढ़ विभिन्न आयोजनों के माध्यम से जन-जन में देशप्रेम, राष्ट्रीयता व राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान का भाव जागृत व प्रबल कर रहा है।

तिरंगा यात्रा का आयोजन

बीती 3 अगस्त से शुरू हुए कार्यक्रमों की श्रृंखला में सोमवार को विश्वविद्यालय परिसर में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने कहा कि इन आयोजनों का उद्देश्य आजादी के महत्त्व और आजादी हासिल करने के लिए किए गए बलिदानों से सभी को अवगत कराना है।

आजादी के अमृत महोत्सव अभियान

आजादी के अमृत महोत्सव अभियान के तहत छात्र कल्याण अधिष्ठाता कार्यालय, रेजिडेंशियल वेलफेयर एसोसिएशन, एनएसएस इकाई व यूथ रेडक्रॉस के साझा प्रयासों से आयोजित इस तिरंगा यात्रा में शामिल विद्यार्थियों, शोधार्थियों, शिक्षकों व शिक्षणेतर कर्मचारियों को कुलपति ने हर घर तिंरगा अभियान में सक्रिय भागीदारी के लिए प्रेरित किया। विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. सुनील कुमार ने आजादी के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले वीर सपूतों को नमन करते हुए देश की अखंडता को बनाए रखने के लिए तत्पर रहने की प्रतिज्ञा भी ली।

आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने की जानकारी दी

Tiranga Yatra taken out in Central University of Haryana
Tiranga Yatra taken out in Central University of Haryana

विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. आनंद शर्मा ने आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर विश्वविद्यालय के आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी दी। विश्वविद्यालय परिसर में वाईफाई पार्क से शुरू हुई इस तिरंगा यात्रा में प्रो. हरीश कुमार, डॉ. दिनेश चहल, डॉ. प्रदीप सिंह, डॉ. रश्मि तंवर, डॉ. सुरेंद्र, डॉ. विशाल पसरिचा, डॉ. आलेख एस नायक सहित विश्वविद्यालय के शिक्षक, विद्यार्थी, शोधार्थी व शिक्षणेतर कर्मचारी शामिल हुए।

ये भी पढ़ें : यादव धर्मशाला में आयोजित शिविर में 182 मरीजों के नेत्रों की हुई जांच

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular