Homeहरियाणामहेंद्रगढ़राजकीय उच्च विद्यालय कुरहावटा के विद्यार्थियों ने निकाली तिरंगा रैली

राजकीय उच्च विद्यालय कुरहावटा के विद्यार्थियों ने निकाली तिरंगा रैली

  • भारत के स्वाभिमान व गौरव का प्रतीक है तिरंगा:- कैलाश पाली

नीरज कौशिक, Mahendragarh News:
तिरंगा राष्ट्र निर्माण की प्रेरणा देता है यह हमें निष्ठा समर्पण और अपनी उपलब्धियों को दूसरों तक पहुंचाने का माध्यम भी है। यह झंडा बूढ़ों में जवानी का संचार करता है वही जवान को बलिदानी बनाने का कार्य करता है। बच्चों में नई ऊर्जा के संचार का यह माध्यम है और भारत के स्वाभिमान व गौरव का प्रतीक है।

राष्ट्र की बलिवेदी पर शहीद वीरों की याद

साथ ही गगन में फहराता तिरंगा हमें राष्ट्र की बलिवेदी पर शहीद होने वाले वीरों की याद दिलाता है। इस झंडे को फहराने के लिए लाखों स्वतंत्रवीर मां भारती की बलिवेदी पर शहीद हो गए, यह हमें उन सबकी याद दिलाता है। भारत के प्रत्येक जन में राष्ट्रीयता का भाव जागृत हो और वह राष्ट्र को परम वैभव पर ले जाने के लिए अपना सर्वस्व नौ छावर करने के लिए तैयार रहें।

हर घर 13 अगस्त से 15 अगस्त तक तिरंगा लहराए 

इस उद्देश्य हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर हर घर 13 अगस्त से स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त तक तिरंगा लहराए इसके लिए हम सबको सार्थक पहल करनी चाहिए। उक्त उद्गार सोमवार को राजकीय उच्च विद्यालय कुरहावटा के विद्यार्थियों व स्टाफ सदस्यों द्वारा निकाली गई तिरंगा रैली को संबोधित करते हुए विद्यालय के मुख्य अध्यापक कैलाश पाली ने कहे। उन्होंने कहा कि यह झंडा सदैव हमें राष्ट्रहित समाज हित कार्य करने की प्रेरणा देता है।

जाती-पाती की दीवार को तोड़कर एक समरस समाज की स्थापना

Students of Kurahvata took out Tricolor Rally
Students of Kurahvata took out Tricolor Rally

वर्तमान काल में जब दुनिया भिन्न-भिन्न समस्याओं से ग्रस्त है ऐसे में हम सबको तिरंगे को आदर्श मानकर देशहित में अपना सर्वस्व नौ छावर करने के लिए तैयार रहना चाहिए। देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है ऐसे में प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य बनता है की देश में फैली जाती-पाती की दीवार को तोड़कर एक समरस समाज की स्थापना के लिए प्रयत्न करें।

किसी प्रकार की मत भिन्नता ना हो

आसुरी शक्तियों का दमन करने के लिए सदैव तैयार रहे और एक ऐसा समाज देश में खड़ा हो जिसमें किसी प्रकार की मत भिन्नता ना हो। वह समाज भारत के गौरव की सदैव चिंता करने वाला हो। इस रैली में प्रवक्ता सुशीला देवी, रोशन लाल, अशोक कुमार, दयानंद, विनोद कुमार, सरोज, सोमबीर, नवीन, नरेंद्र, सुनील, सागर, निशा, पायल, राहुल, सौरभ, नितिन, पावनी, पलक, खुशबू के अलावा सभी स्टाफ सदस्य और विद्यार्थी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें : यादव धर्मशाला में आयोजित शिविर में 182 मरीजों के नेत्रों की हुई जांच

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular