Homeहरियाणामहेंद्रगढ़बिजली बिल संशोधन 2022 के विरोध में कर्मचारियों ने किया विरोध प्रदर्शन

बिजली बिल संशोधन 2022 के विरोध में कर्मचारियों ने किया विरोध प्रदर्शन

नीरज कौशिक, Mahendragarh News:
बिजली बिल संशोधन 2022 के विरोध में सोमवार को महेंद्रगढ़ के डिविजन कार्यालय में एचएसईबी यूनियन के द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया। यह प्रदर्शन फोरमैन यूनिट सचिव एचएसईबी मनोज कुमार की अध्यक्षता में हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड वर्कर्स यूनियन की केंद्रीय कमेटी के आह्वान पर किया गया।

बिजली संशोधन बिल 2022 का विरोध

8 अगस्त को केंद्रीय विद्युत मंत्री आरके सिंह द्वारा बिजली संशोधन बिल 2022 के संसद में रखने व उसे पारित कराए जाने की घोषणा का इस प्रदर्शन में पुरजोर विरोध किया गया। बिजली बिल अमेंडमेंट 2022 को लेकर देश के सभी कर्मचारी व अधिकारियों में भारी रोष है। इस अवसर पर हरियाणा प्रदेश के सबसे बड़े बिजली कर्मचारियों के संगठन एचएसईबी वर्कर्स यूनियन ने प्रदेश के तमाम कर्मचारी अधिकारी साथियों से एकजुट होकर इसका पुरजोर विरोध करने की अपील की है।

उपभोक्ताओं कर्मचारियों व इंजीनियरों से विचार विमर्श नहीं किया

इस दौरान यूनिट सचिव मनोज कुमार ने बताया कि बिजली बिल संशोधन 2022 को संसद में रखने से पहले बिजली के उपभोक्ताओं कर्मचारियों व इंजीनियरों से एक बार भी इस बिल पर विचार विमर्श नहीं किया गया। इससे पूर्व में भी बिजली बिल संशोधन एक्ट 2003 बनाने से पहले सभी स्टेकहोल्डर्स व विशेषज्ञों से इलेक्ट्रिसिटी एक्ट 2001 पर 2 वर्ष तक विचार-विमर्श किया गया था। सभी के साथ विचार-विमर्श व सलाह लेने के पश्चात इस बिल को पारित किया गया था।

बिल को पास कराने पर आमदा

तब इलेक्ट्रिसिटी एक्ट 2003 बनाया गया था परंतु आज पता नहीं सरकार किस दबाव में बिना किसी से विचार-विमर्श किए वह सलाह के इस बिल को आनन-फानन में पास कराने पर आमदा है। जिसका एचएसईबी वर्कर्स यूनियन पुरजोर विरोध करती है और देश के प्रधानमंत्री से यह मांग करती है कि इस विषय पर हस्तक्षेप कर इसे संसद में पारित होने से पहले पूरे देश के आम उपभोक्ताओं, कर्मचारी, इंजीनियर व विशेषज्ञों की सलाह के आधार पर मंथन करने के पश्चात किसी निर्णय पर पहुंचा जाए।

इसके बगैर अगर इस प्रकार का कोई बिल संसद में पारित करवाने के लिए पेश किया तो पूरे देश के कर्मचारी लामबंद होकर बिजली बिल अमेंडमेंट 2022 के विरोध में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने के लिए विवश होंगे।

इस मौके पर उपस्थित रहे

इस मौके पर शिवकुमार जिला प्रधान हरियाणा कर्मचारी महासंघ, प्रधान अनिल मेघनवास सब अर्बन महेंद्रगढ़, सेक्रेटरी दीपक यादव, लक्ष्मण यूनिट ऑडिटर, रविंद्र कोषाध्यक्ष, सुरेंद्र, उप प्रधान हितेश कुमार, सह सचिव प्रदीप, संगठन कर्ता सुरेन्द्र ,ओमप्रकाश, विनय कुमार ज्वाइंट सेक्रेट्री, नवीन लखेरा, महेश, जोगेंद्र, विनोद, संजीत, हरविंदर आदि कर्मचारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें : यादव धर्मशाला में आयोजित शिविर में 182 मरीजों के नेत्रों की हुई जांच

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular