Homeहरियाणामहेंद्रगढ़साप्ताहिक कैंप कार्यालय में 38 नागरिकों की समस्याएं सुनी

साप्ताहिक कैंप कार्यालय में 38 नागरिकों की समस्याएं सुनी

नीरज कौशिक, Mahendragarh News:
उपायुक्त डॉ. जय कृष्ण आभीर ने मंगलवार को प्रशासनिक भवन में लगाए अपने साप्ताहिक कैंप कार्यालय में 38 नागरिकों की समस्याएं सुनी। इस मौके पर उन्होंने शिकायतों की सुनवाई की। उन्होंने एक एक शिकायत को ध्यानपूर्वक सुनते हुए मामले निपटाए।

जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ

डीसी ने सभी आवेदन संबंधित अधिकारियों को अग्रेषित करते हुए इन्हें तय समय में पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी ये सुनिश्चित करें कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लोगों को अधिक से अधिक मिले। शिकायतें सुनने उपरांत उपायुक्त ने सभी विभागों से संबंधित अधिकारियों को महेंद्रगढ के अपने-अपने कार्यालय में उपस्थ्ति रहने के निर्देश दिए।

कैंप में अविलंब समस्या का समाधान

Problems Heard in the Weekly Camp Office
Problems Heard in the Weekly Camp Office

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि यहां पर मिलने वाली हर शिकायत को अधिकारी व्यक्तिगत रुचि लेकर दूर करें। शिकायतों के बारे में अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से जानकारी लेते रहे ताकि अविलंब समस्या का समाधान किया जा सके। राज्य सरकार के निर्देश पर हर मंगलवार को महेंद्रगढ़ के प्रशासनिक भवन में यह कैंप कार्यालय इसी उद्देश्य के लिए लगाया जाता है ताकि लोगों को नारनौल न जाना पड़े। इस मौके पर जमीनी विवाद से संबंधित समस्याएं, रास्तों व नालियों की समस्याएं, बीपीएल राशन कार्डो से संबंधित व कब्जे संबंधित,पेंशन बनवाने संबंधित समस्याएं सुनी। इन सभी को जल्द से जल्द दूर करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

कैंप में मौजूद 

इस मौके पर तहसीलदार नवजीत कौर, सीडीपीओ सरला यादव, सुपरिटेंडेंट सुदेश पूनिया, नगरपालिका सचिव नवीन कुमार, मत्स्य अधिकारी सोमदत्त, समाज कल्याण विभाग के सहायक हनुमान, एसईपीओ अंकित यादव, एसईपीओ प्रवीण, अल्प बचत विभाग से विजेंद्र सिंह, डीसी रीडर राजेंद्र सिंह व परिवाद लिपिक रामपाल सिंह के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले में नौवीं बार फहराया तिरंगा 

ये भी पढ़ें : 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पानीपत में सीएम मनोहर लाल खट्‌टर ने और रामचंद्र जांगड़ा ने फराया तिरंगा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular