Homeहरियाणामहेंद्रगढ़अमृत महोत्सव को लेकर आरपीएस में हुए देशभक्तिपूर्ण कार्यक्रम

अमृत महोत्सव को लेकर आरपीएस में हुए देशभक्तिपूर्ण कार्यक्रम

  • गांधी जी का अभिनय कर रहे बच्चे के नेतृत्व में रैली निकालकर देश की एकता, अखंडता का दिया संदेश

नीरज कौशिक, Mahendragarh News:
आरपीएस सीनियर सेकेंडरी स्कूल खातोद में सोमवार को आजादी के 75 साल पूरे होने पर अमृत महोत्सव मनाने को लेकर एक देशभक्तिपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान बच्चों ने गांधी जी का अभिनय कर रहे एक बच्चे के नेतृत्व में रैली निकालकर देश की एकता, अखंडता का संदेश दिया।

कार्यक्रम में समर्पण संयोजक नगर पालिका महेंद्रगढ़ रमेश कुमार वर्मा, सेवानिवृत्त जनसंपर्क अधिकारी पूर्णमल वर्मा तथा सेवानिवृत्त बैंक प्रबंधक बलवीर सिंह यादव मुख्य वक्ता रहे। इस दौरान आरपीएस ग्रुप की चेयरपर्सन डॉ. पवित्रा राव ने बतौर मुख्यातिथि बच्चों के देशभक्तिपूर्ण कार्यक्रम की सराहना की।

अनेक प्रकार के इवेंट्स आयोजित 

Patriotic Programs Held in RPS
Patriotic Programs Held in RPS

कार्यक्रम के दौरान मुख्य वक्ता समर्पण संयोजक नगर पालिका रमेश कुमार वर्मा ने बताया कि भारत सरकार ने 12 मार्च 2021 को 15 अगस्त 2022 से 75 सप्ताह पहले अमृत महोत्सव मनाने की घोषणा की थी। भारत सरकार के सांस्कृतिक मंत्रालय स्वतंत्रता संग्राम ने शहीदों की याद में अनेक प्रकार के इवेंट्स आयोजित करने का प्रावधान किया है। इसमें से एक हर घर पर तिरंगा फहराना भी एक है।

स्वतंत्रता संग्राम शहीदों को समर्पित

भारत के नागरिकों से यह अनुग्रह किया गया है कि वे अपने- अपने घरों पर 13 अगस्त से 15 अगस्त 2022 तक है तिरंगा फहराएं। इस मौके पर आरपीएस ग्रुप की चेयरपर्सन डॉ. पवित्रा राव ने कहा कि यह उत्सव आजादी के 75 वर्षों के अमृत काल की ऊर्जा के लिए, स्वतंत्रता संग्राम में अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले उन गुमनाम शहीदों को समर्पित है जिसके कारण हम आज स्वतंत्रता का सुख भोग रहे हैं।

देशभक्त बनने व देश की सेवा के लिए प्रेरित

आज यह उत्पन्न नए विचार एवं प्रतिज्ञाबद्धता एवं आत्मनिर्भरता का अमृत काल है। यह राष्ट्र में जागरूकता उत्पन्न करने, राष्ट्रभक्ति एवं राष्ट्रप्रेम का उत्सव है। उन्होंने छोटे-छोअे बच्चों द्वारा प्रस्तुत देशभक्ति से ओतपोत कार्यक्रमों की सराहना करते हुए पढ़-लिखकर एक सच्चा देशभक्त बनने व देश की सेवा को सर्वोपरि रखते हुए स्वयं के साथ-सथ देश को भी उन्नति के मार्ग पर आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर उप प्राचार्य दिनेश कुमार, पीजीटी विंग हैड देवेन्द्र पुनिया, ममता यादव, अनिता अहलावत सहित अन्य स्टाफ सदस्य व विद्यार्थी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें : यादव धर्मशाला में आयोजित शिविर में 182 मरीजों के नेत्रों की हुई जांच

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular