Homeहरियाणामहेंद्रगढ़उपमंडल स्तर पर मनाए जाने वाले स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के संबंध...

उपमंडल स्तर पर मनाए जाने वाले स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के संबंध में एसडीएम ने ली अधिकारियों की बैठक

  • आजादी का अमृत महोत्सव की श्रृंखला में 13 से 15 अगस्त तक हर घर फहराया जाएगा तिरंगा
  • पौधारोपण के लिए यह अनुकूल मौसम : वकील अहमद

नीरज कौशिक, Mahendragarh News:
आगामी 15 अगस्त को उपमंडल स्तर पर मनाए जाने वाले स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के संबंध में आज एसडीएम वकील अहमद ने मीटिंग हॉल में अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक ली।

13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा फहराया जाएगा

एसडीएम वकील अहमद ने कहा कि देश को आजाद हुए 75 वर्ष हो चुके हैं। पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। आजादी के इस उत्सव में प्रत्येक नागरिक की भागीदारी हो इसी उद्देश्य से 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा भी फहराया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय पर्व है। अधिकारी इस कार्यक्रम के लिए विशेष उत्साह के साथ कार्य करें।

सभी कर्मचारी 5 से 10 तिरंगे झंडे खरीदें 

कार्यक्रम में किसी प्रकार की कोई कमी ना रहे। इसके लिए संबंधित विभाग अपने संबंधित जो भी कार्य है उसको समय पर पूरा करें। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि 20 रूपए के हिसाब से सरकारी व गैर सरकारी कर्मचारी तिरंगे झंडे खरीद सकते हैं। सभी कर्मचारी कम से कम 5 से 10 तिरंगे झंडे जरूर खरीदें ताकि वह अपने घर पर और आस-पड़ोस में निशुल्क झंडे उपलब्ध करवा सकें। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पूरे उत्साह व उल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस दिन साफ सफाई की विशेष व्यवस्था की जाए।

अधिक से अधिक पौधारोपण करें

इस मौके पर उन्होंने उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा कि पौधारोपण के लिए यह अनुकूल मौसम है। इस मौसम में हमें अधिक से अधिक पौधारोपण करना चाहिए तथा अपने आसपास के लोगों को भी पौधरोपण के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि हमें इस श्रृंखला में पौधे लगाने चाहिए कि यदि हमने 5 पौधे लगाए हैं तथा उनमें से 2 पौधे किसी कारणवंश नहीं लगे तो उनके स्थान पर 4 पौधे लगाएं ताकि जल्द से जल्द पर्यावरण में सुधार हो सके।

इस अवसर पर मौजूद

इस अवसर पर नायब तहसीलदार दयाचंद, बीडीपीओ निशा तंवर, एसएमओ मोनू यादव, प्रवक्ता नरेश कुमार, नगरपालिका सचिव नवीन कुमार, एसईपीओ प्रवीण कुमार, बिजली विभाग से सहायक मुकेश कुमार, डाईट से डॉ विक्रम सिंह, एसडीएम रीडर नवल व रोजगार कार्यालय से योगेश कुमार के अलावा अन्य विभागों से अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular