Homeहरियाणामहेंद्रगढ़जिला उपायुक्त से मुलाकात कर नपा प्रधान ने ली रेडक्रॉस सोसाइटी की...

जिला उपायुक्त से मुलाकात कर नपा प्रधान ने ली रेडक्रॉस सोसाइटी की आजीवन सदस्यता

नीरज कौशिक, Mahendragarh News:
महेंद्रगढ़ नगरपालिका के प्रधान रमेश सैनी ने बीती देर शाम जिला उपायुक्त डॉक्टर जयकृष्ण आभीर से मुलाकात कर रेडक्रास सोसाइटी की आजीवन सदस्यता ली। इस दौरान उन्होंने उपमंडल काउंसलर राजेश शर्मा झाड़ली के नेतृत्व में इंडियन रेडक्रास सोसाइटी की आजीवन सदस्यता प्रमाण पत्र प्राप्त करने हेतु फार्म देकर संकल्प लिया की वे सोसाइटी के साथ मिलकर जन-जन की सेवा करेंगे।

इस मौके पर गतिविधियों को आमजन तक पहुंचाने में मदद करेंगे

इस मौके पर उन्होंने कहा कि रेडक्रास सोसाइटी द्वारा चलाई जा रही गतिविधियां, दिव्यांगों के लिए कैंप, स्वच्छता अभियान, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, फर्स्ट एड, होम नर्सिंग की ट्रेनिंग, बीमार लोगों के लिए मदद आदि इन सभी कार्यों में हम सभी आजीवन सदस्य बढ़-चढ़कर भाग लेंगे। राजेश शर्मा झाड़ली ने कहा कि रेडक्रॉस के कार्यों में पारदर्शिता लाने के लिए रेडक्रास द्वारा उपायुक्त महोदय प्रधान रेडक्रास सोसाइटी जेके आभीर के मार्गदर्शन में इंडियन रेडक्रास सोसाइटी के आजीवन सदस्य बनाए जा रहे हैं तथा अब तक अनेक सामाजिक कार्यकर्ताओं ने अपनी आजीवन सदस्यता ग्रहण की है। उन्होंने कहा कि आजीवन सदस्य रेडक्रास सोसाइटी की गतिविधियों को आमजन तक पहुंचाने में मदद करेंगे।

सोसाइटी का लाइफ मेंबर

सोसाइटी के सदस्यों को जो समाज में अच्छा काम करेंगे उन्हें विशेष पहचान पत्र भी उपलब्ध करवाया जाएगा। जिला रेडक्रास सचिव श्यामसुंदर शर्मा ने बताया कि आजीवन सदस्यता प्रमाण पत्र पूरे देश में मान्य होता है और जीवन में एक बार ही इंडियन रेडक्रास सोसाइटी का लाइफ मेंबर बना जा सकता है। उन्होंने कहा कि स्टूडेंट के लिए आजीवन सदस्य बनना बहुत बड़ी उपलब्धि होती है जो कि शिक्षा में उनके आगे जाकर काम आएगी।

सोसाइटी का आजीवन सदस्य बनाया गया

आजीवन सदस्यता ग्रहण करने के उपरांत नपा चेयरमैन रमेश सैनी ने उपायुक्त महोदय डॉक्टर जयकृष्ण आभीर व जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव श्याम सुंदर शर्मा, उपमंडल काउंसलर राजेश शर्मा झाड़ली का धन्यवाद किया और उन्होंने कहा कि जब मुझे रेडक्रॉस सोसाइटी का आजीवन सदस्य बनाया गया है तो मैं उसे निष्ठा पूर्वक ग्रहण करूंगा और जिला रेडक्रास सोसायटी द्वारा जो भी गतिविधियां होगी उन पर मैं समय-समय पर भाग लूंगा । इस अवसर पर प्रवक्ता अमरसिंह सोनी, दिनेश शर्मा, हरीश रोहिल्ला, रोशनलाल सैनी आदि भी उपस्थित थे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular