Homeहरियाणामहेंद्रगढ़श्री कृष्णा स्कूल सीमा में धूमधाम से मना श्री कृष्ण जन्मोत्सव

श्री कृष्णा स्कूल सीमा में धूमधाम से मना श्री कृष्ण जन्मोत्सव

नीरज कौशिक, Mahendragarh News:
श्रीकृष्णा स्कूल सीहमा में बुधवार को श्री कृष्ण जन्मोत्सव पर बड़ी धूमधाम से मनाते हुए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिसमें मुख्य अतिथि स्कूल के चैयरमेन डॉ. बीरसिंह यादव उपस्थित रहे वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य एसएस यादव की ओर से की गई।

नर्सरी से दूसरी कक्षा तक के बच्चों ने लिया भाग

कोऑर्डिनेटर सुशीला यादव व स्मृति ने संयुक्त रूप से बताया कि श्रीकृष्णा स्कूल सीहमा में श्री कृष्ण जन्मोत्सव पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसमें स्कूल के कक्षा नर्सरी से दूसरी तक के विद्यार्थियों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया तथा कार्यक्रम के दौरान श्री कृष्ण जी को झूला झूलाया, दही हांडी, डांस, समूह गान, कविता सहित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए।

इसमें विद्यार्थियों द्वारा कृष्ण व राधा बनकर विभिन्न कार्यक्रमों में अपनी शानदार प्रस्तुतियां दी। इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन डॉ. बीरसिंह यादव ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम के साथ कृष्ण जन्माष्टमी पर्व के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि यह पर्व पूर्ण आस्था एवं श्रद्धा से मनाया जाता है।

अध्यापकों ने की विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना

श्री कृष्ण युगों-युगों से हमारी आस्था का केंद्र रहे है तथा ये कभी यशोदा मैया के लाल रहते है तो कभी ब्रज के नटखट कन्हैया। श्री यादव ने कहा कि जन्माष्टमी का त्योहार हिंदुओं का बहुत ही उत्साह भरा पर्व है तथा इस पर्व को श्री कृष्ण के जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाता है।

इस अवसर पर प्राचार्य एसएस यादव ने स्कूल स्टाफ को पर्व की बधाई देते हुए विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि जन्माष्टमी पर्व हिंदुओं के लिए उत्साह भरा पर्व है तथा यह पर्व श्री कृष्ण भगवान से जुड़ा पर्व है। इस पर्व के दिन लोग उपवास रखकर घर-परिवार की सुख और शांति के लिए प्रभु से प्रार्थना करते हैं। इस मौके पर स्कूल का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular