Homeहरियाणामहेंद्रगढ़महेंद्रगढ़ के सैनी हाई स्कूल में हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन

महेंद्रगढ़ के सैनी हाई स्कूल में हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन

नीरज कौशिक, Mahendragarh News:   
महेंद्रगढ़ के मोहल्ला सैनीपुर में स्थित सैनी हाई स्कूल के प्रांगण में सोमवार को खालड़ा फैन ग्रुप के तत्वावधान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

रक्तदान एक महादान 

इस शिविर के मुख्य अतिथि नगरपालिका प्रधान रमेश सैनी थे जबकि अध्यक्षता सैनी हाई स्कूल के चेयरमैन गगन सैनी ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में सैनी समाज के प्रधान श्रीराम सैनी भी वहां पहुंचे। इस दौरान नपा प्रधान रमेश सैनी ने कहा कि यदि हमारे द्वारा किए गए रक्तदान की चंद बूंदों से अगर किसी को जीवनदान मिलता है तो इससे बड़ा कोई भी पुण्य का कार्य नहीं है । अतः रक्तदान एक महादान है‌।

62 यूनिट रक्त एकत्र किया

Blood donation camp organized at Saini High School Mahendragarh
Blood donation camp organized at Saini High School Mahendragarh

इस शिविर के दौरान विजय हॉस्पिटल नारनौल की टीम के द्वारा सभी रक्तदाताओं के स्वास्थ्य की जांच करके कुल 62 यूनिट रक्त एकत्र किया गया। कैंप के दौरान सभी रक्तदाताओं के शरीर में रक्त की पूर्ति के लिए उन्हें दूध-केला आदि देने के पश्चात एक प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया। अंत में सैनी समाज के प्रधान श्रीराम सैनी ने खालड़ा फेन ग्रुप के प्रधान मनीष राजपूत एवं उसकी समस्त टीम की प्रशंसा करते हुए कहा कि आज समाज को इस प्रकार के नवयुवकों की विशेष आवश्यकता है जो समाज सेवा में अक्सर अग्रणी रहते हैं। अंत में सभा के प्रधान के द्वारा कैंप में आए हुए सभी अतिथिगणों एवं रक्तदाताताओं का आभार व्यक्त किया गया।

इस अवसर पर उपस्थित

इस अवसर पर सैनी समाज के प्रधान श्रीराम सैनी, विद्यालय चेयरमैन गगन सैनी, प्रवक्ता अमरसिंह सोनी, सचिव रूड़मल सैनी, कोषाध्यक्ष ओमप्रकाश, उप प्रधान कैलाश सैनी, संदीप सैनी, दीपक सैनी, सुरजीत सैनी, रमन सैनी, मनीष यादव, अनिल सैनी, मनीष सैनी, कार्तिक सैनी सहित खालड़ा फैन ग्रुप के समस्त पदाधिकारी एवं सदस्य भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें : यादव धर्मशाला में आयोजित शिविर में 182 मरीजों के नेत्रों की हुई जांच

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular