Homeहरियाणामहेंद्रगढ़चुनाव आयोग ने अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस 80+ के वोटरों को भेजा कृतज्ञता...

चुनाव आयोग ने अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस 80+ के वोटरों को भेजा कृतज्ञता पत्र

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:

देश की निर्वाचन प्रक्रिया में निरंतर अपना योगदान देने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर चुनाव कार्यालय की तरफ से जिला महेंद्रगढ़ में विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित कर सम्मानित किया गया।

वृद्ध जनों के प्रति कृतज्ञता प्रकट

यह जानकारी देते हुए उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. जयकृष्ण आभीर ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग की ओर से जारी निर्देशों के अनुसार आज विभिन्न जगह पर बूथ लेवल ऑफिसर व अन्य अधिकारियों द्वारा 80 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के वृद्धजनों को भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त की ओर से लिखा गया व्यक्तिगत पत्र सौंपकर उन्हें सम्मानित किया। उन्होंने बताया कि इस पत्र में भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से लगातार निर्वाचन प्रक्रिया में हिस्सा लेने के लिए वृद्ध जनों के प्रति कृतज्ञता प्रकट की गई है।

पत्र में कहा गया है कि आप बदलते समय, सामाजिक-राजनीतिक आर्थिक समीकरण और देश में प्रौद्योगिकी के क्रमविकास के साक्षी हैं। आप निर्वाचन प्रक्रिया को सुदृढ़ करने और निर्वाचनों को सही मायनों में स्वतंत्र, निष्पक्ष, समावेशी, सुगम और सहभागी बनाने के लिए हमारे निरंतर प्रगतिशील तंत्र के भी साक्षी हैं। आपने, बीते समय में, विभिन्न चुनावों के दौरान अपना वोट डालकर, अपनी सरकार का विकल्प तय करने में, अपने एक वोट के मूल्य का वास्तविक अर्थ सिद्ध किया है। आयोग राष्ट्र के प्रति लोकतांत्रिक कर्तव्य को पूरा करने के लिए आपमें से प्रत्येक की शक्ति, सामर्थ्य और दृढ़ निश्चय का अभिनंदन करता है।

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular