Homeहरियाणामहेंद्रगढ़जैवरसायन विज्ञान विभाग के पांच विद्यार्थियों ने नेट/जेआरएफ की परीक्षा में किया...

जैवरसायन विज्ञान विभाग के पांच विद्यार्थियों ने नेट/जेआरएफ की परीक्षा में किया उत्कृष्ट प्रदर्शन: JRF Examination

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़ :
JRF Examination: हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेवि), महेंद्रगढ़ के जैवरसायन विज्ञान विभाग के विद्यार्थियों का नेट-जेआरएफ की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन रहा। इस परीक्षा में जैवरसायन विज्ञान विभाग के चार विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय स्तर की नेट-सीएसआईआर एवं जेआरएफ तथा एक ने नेट/सीएसआईआर की परीक्षा उत्तीर्ण की। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने विद्यार्थियों की इस सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि नेट/सीएसआईआर-जेआरएफ में सफलता प्राप्त करना विद्यार्थियों एवं शिक्षकों की लगन एवं मेहनत को प्रदर्शित करता है।

Read Also: सत्संग ओर प्रवचन से मन होता है पवित्र, खरादीया मोहल्ला में चल रहे सत्संग में पहुंचे विधायक, लीला राम: MLA, Leela Ram Reached The Satsang

विद्यार्थियों को जीवन में आगे बढ़ने के लिए किया गया प्रेरित (JRF Examination)

अंतरविषय एवं अनुप्रयुक्त विज्ञान पीठ की अधिष्ठाता प्रो. नीलम सांगवान एवं जैवरसायन विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. पवन कुमार मौर्य ने विद्यार्थियों की उपलब्धि पर हर्ष व्यक्त करते हुए विद्यार्थियों को जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि विभाग की छात्रा तनुजा मोहंती ने नेट/सीएसआईआर-जेआरएफ 86वां, विकास ने 113वां, नवीन ने 193वां तथा मेटल ब्रह्म ने 271वां रैंक प्राप्त किया है।

छात्रा करीना ने NET/CSIR में 56वां रैंक प्राप्त किया (JRF Examination)

वहीं विभाग की छात्रा करीना ने अखिल भारतीय स्तर पर नेट/सीएसआईआर में 56वां रैंक प्राप्त किया है। विद्यार्थियों ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व गुरुजनों को दिया। विभाग के संकाय डॉ. अन्तरेश कुमार, डॉ. सौरभ सक्सेना, डॉ. ऊषा नागराजन एवं डॉ. मुलाका मारुती ने भी सभी विद्यर्थियों की सफलता पर बधाई दी।

Read Also: शाह सतनाम जी राम ए खुशबू आश्रम कैथल में आयोजित हुई ब्लॉक कैथल की नाम चर्चा Name Discussion Of Block Kaithal In Ram E Khushboo Ashram

Read Also : ट्रेड यूनियनों ने आज से दो दिनों के भारत बंद का किया आह्वान: Bharat Bandh

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular