Homeहरियाणामहेंद्रगढ़International Swimming Pool Mahendragarh कोरोना महामारी से जूझने के बाद आखिरकार खोला...

International Swimming Pool Mahendragarh कोरोना महामारी से जूझने के बाद आखिरकार खोला स्विमिंग पुल

उपायुक्त के प्रयास से स्विमिंग पुल में भरा गया पानी International Swimming Pool Mahendragarh

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:

International Swimming Pool Mahendragarh: कोरोना महामारी से मुक्ति के उपरांत लंबे इंतजार के बाद महेंद्रगढ़ में बना स्वीमिंग पुल शुक्रवार को आमजन के लिए प्रारंभ कर दिया गया। शुक्रवार को हवन यज्ञ करके पुल का विधिगत शुभारंभ किया गया। इस मौके पर जिला खेल अधिकारी परसराम व राज्य नोडल अधिकारी अनिल कौशिक विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस मौके पर उन्होंने स्वीमिंग पुल के इंचार्ज को निर्देश दिए कि पुल पर खिलाड़ियों के लिए सुविधाओं का भी ध्यान रखे।

उपायुक्त के संज्ञान पर पुल में पानी की व्यवस्था हो पाई

International Swimming Pool Mahendragarh

महेंद्रगढ़ स्थित स्वीमिंग पुल के साथ बने बोर में तकनीकि कारण के चलते पानी उपलब्ध नहीं हो पाया। विभाग के अधिकारियों ने जिला के उपायुक्त श्यामलाल पुनिया के संज्ञान में जब यह बात डाली तो उन्होंने अविलंब जनस्वास्थ्य अभियांत्रिक विभाग के अधिकारियों को पुल को शीध्र पानी से भरने व जल्द ही नया बोर बनाने के निर्देश दिए। उपायुक्त के प्रयास से इस स्वीमिंग पुल में पानी की व्यवस्था की गई और आखिरकार पुल को शुक्रवार से प्रारंभ कर दिया गया|

 

 

 

अंतराष्ट्रीय स्तर का स्वीमिंग पुल का काफी लंबे इंतजार के बाद प्रारंभ हुआ

बता दें कि महेंद्रगढ़ जिले का एकमात्र अंतराष्ट्रीय स्तर का स्वीमिंग पुल का काफी लंबे इंतजार के बाद प्रारंभ हुआ। यह स्वीमिंग पुल अप्रैल सितंबर माह तक तैराकी के खिलाड़ियों के लिए खुला रहेगा। स्वीमिंग पुल पर प्रात: छ: बजे से सायं 10 बजे तक तैराकी की जा सकेगी। उपरोक्त स्वीमिंग पुल में तैराकी के लिए संबंधित नियमों का पालन करना होगा। उल्लेखनीय है कि महेंद्रगढ़ स्थित स्वीमिंग पूल का 31 जनवरी 2017 को नारनौल से मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा उद्धाटन किया गया था। स्वीमिंग पुल में आने वाले खिलाड़ियों व आमजन के लिए चेजिंग रूम तथा साफ-सुथरे बाथरूम की व्यवस्था की गई है।

युवतियों व महिलाओं के लिए अलग से की जाएगी स्वीमिंग पुल की व्यवस्था

स्मरण रहे कि स्वीमिंग पुल पर युवतियों व महिलाओं की संख्या देखते हुए अलग से महिला स्वीमिंग पुल की व्यवस्था भी की जायेगी। क्योंकि यह स्वीमिंग पुल पूरी तरह ओपन है इस लिए सितंबर माह में इसे बंद कर दिया जायेगा। महेंद्रगढ़ जिले में स्वीमिंग सीखने व अपना कैरियर बनाने के लिए उचित व्यवस्था नहीं थी। अब इस स्वीमिंग पुल के प्रारंभ होने से जिले के खिलाड़ियों को उच्च सुविधाओं के साथ अवसर प्राप्त होगें।

Read Also: Hind Di Chadar Light And Sound Show, हिंद दी चादर श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी नाटक का मंचन 9 अप्रैल को

Read Also : Happy Birthday Allu Arjun 40 साल के हो गए अल्लू अर्जुन

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular