Homeहरियाणामहेंद्रगढ़श्रीकृष्णा स्कूल सीहमा में इंटर हाऊस क्वीज प्रतियोगिता का आयोजन

श्रीकृष्णा स्कूल सीहमा में इंटर हाऊस क्वीज प्रतियोगिता का आयोजन

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़ :

  • इंटर हाऊस क्वीज प्रतियोगिता में भगत सिंह हाऊस प्रथम

प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि डॉ. बीरसिंह यादव उपस्थित

श्रीकृष्णा स्कूल सीहमा में शनिवार को इंटर हाऊस साईंस क्वीज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि डॉ. बीरसिंह यादव मुख्य रूप से उपस्थित रहे वहीं अध्यक्षता स्कूल प्राचार्य एस.एस. यादव द्वारा की गई। इस बारे में जानकारी कॉर्डिनेटर सुशीला यादव ने बताया कि श्रीकृष्णा स्कूल सीहमा में इंटर हाऊस साईंस क्वीज प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें स्कूल के तीन हाऊस के विद्यार्थियों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। क्वीज प्रतियोगिता में भगत सिंह हाऊस प्रथम, चंद्रशेखर हाऊस द्वितीय व सुभाष चंद्र हाऊस ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

ज्ञान से नामुमकिन कार्य को मुमकिन कर सकते

इस अवसर पर स्कूल के चैयरमेन डॉ. बीरसिंह यादव ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि साईंस एक ऐसा विषय है जो भावनाओं को शिखर तक पहुंचता है तथा ज्ञान वह शक्ति है जिससे किसी भी नामुमकिन कार्य को मुमकिन कर सकते है। उन्होंने कहा कि उचित मार्ग एवं सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से किसी भी प्रतिभा को विलक्षण प्रतिभाओं में बदल सकता है। विज्ञान ने चिकित्सा, प्राकृति आपदा, अंतरिक्ष, गृहकार्य, शिक्षा व मनोरंजन, कृषि आदि को सरल एवं आसान बना दिया है तथा विज्ञान का योगदान बढ़ रहा है और नई चीजें उभर रही हैं।

विज्ञान वरदान है या अभिशाप

इस मौके पर स्कूल प्राचार्य एस.एस. यादव ने विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि विज्ञान एक वरदान है या अभिशाप यह कहना और समझना बहुत मुश्किल है। अगर सही तरीके से देखा जाए तो विज्ञान मनुष्य जीवन के लिए एक वरदान रूप में साबित हुआ है तथा इसका दुरुपयोग किया गया तो एक अभिशाप भी है। विद्यार्थियों में विशिष्ठ ज्ञान को जानने व परखने का सर्वश्रेष्ठ माध्यम प्रतियोगिता होती है। जो विद्यार्थी की प्रतिभा को निखारती है। प्रतियोगिता में विजेता प्रतिभागियों को ट्रॉफी देकर सम्मानित भी किया।

इस मौके पर विकास शर्मा फिजिक्स, देवेंद्र कुमार कैमेस्ट्री, देवेंद्र सैनी मैथ, अमित बायोलॉजी, जितेंद्र कम्प्यूटर सहित पीजीटी स्टाफ उपस्थित रहा।

ये भी पढ़ें : कार सवार युवको ने पैट्रोल पंप से 20 हजार रूपए लूटे और जान से मारने की धमकी दी

ये भी पढ़ें : वादा: धान का दाना-दाना खरीदेगी पंजाब सरकार

ये भी पढ़ें : पेयजल व सीवर कनेक्शन फैमिली आईडी से लिंक कराएं : मंगतुराम सरसवा

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular