Homeहरियाणामहेंद्रगढ़राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर ककराला में करवाया हॉकी मैच

राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर ककराला में करवाया हॉकी मैच

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:

राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर आज जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम कार्यालय की ओर से खेल उपनिदेशक परसराम की अध्यक्षता में एसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल ककराला में हॉकी मैच का आयोजन किया गया। हॉकी मैच का शुभारंभ स्कूल के चेयरमैन जगदेव यादव ने किया।

हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद बारे दी जानकारी 

Hockey match organized in Kakrala on the occasion of National Sports Day

खेल उपनिदेशक परसराम ने बच्चों को हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के बारे में विस्तार से जानकारी दी। हॉकी जैसे खेल को पहचान दिलाने में इनका एक महत्वपूर्ण योगदान रहा है। इस महान खिलाड़ी के जीवन में कई उतार-चढ़ाव आए, लेकिन इन्होंने अपनी खेल भावना में कभी कोई कमी नहीं छोड़ी। मेजर ध्यानचंद की तेजी और फुर्ती इतनी जबरदस्त थी कि उनके जीवनकाल में ही उनको हॉकी का जादूगर कहा जाने लगा। एसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल ककराला व खेड़ी तलवाना के खिलाड़ियों के बीच हॉकी मैच खेला गया। दोनों टीमों के मैच की समाप्ति बराबरी पर रही।

दौड़ को एसडीएम मनोज कुमार ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

उन्होंने बताया कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम नारनौल से मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। इस मैराथन दौड़ को एसडीएम मनोज कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने बताया कि मैराथन दौड़ नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम से शुरू होकर निजामपुर चौक पर समाप्त हुई। खेल विभाग की तरफ से बच्चों को रिफ्रेशमेंट भी दी गई। इस अवसर पर खेल विभाग के तैराकी प्रशिक्षक रविंद्र सिंह व जुडो प्रशिक्षक विवेक कुमार, आर्चरी प्रशिक्षक विनय कुमार, बॉक्सिंग प्रशिक्षिका मोनिका, नर्सरी बॉक्सिंग कोच इंद्रजीत सिंह व प्रवीण कुमार, नर्सरी फुटबॉल कोच प्रदीप कुमार व अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

 

ये भी पढ़ें : काली मिर्च होती है कई रोगों के लिए है अमृत, जरूर आजमाएं

ये भी पढ़ें : बारिश में बच्चों की ऐसे करें देखभाल

ये भी पढ़ें : छोटी – छोटी बात पर रोने वाली लड़कियां होती हैं विशेष

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular