Homeहरियाणामहेंद्रगढ़एक साथ मिलकर काम करेंगे हकेंवि और यूआईयू, बांग्लादेश: HKNV and UIU...

एक साथ मिलकर काम करेंगे हकेंवि और यूआईयू, बांग्लादेश: HKNV and UIU Will Work Together, Bangladesh

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़ :

HKNV and UIU Will Work Together, Bangladesh: हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेवि), महेंद्रगढ़ और यूनाईटेड इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी, बांग्लादेश अब विद्यार्थियों के समग्र विकास हेतु मिलकर काम करेंगे। इस संबंध में दोनों ही संस्थानों में समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर कर आपसी साझेदारी स्थापित की है। इस साझेदारी के अंतर्गत दोनों ही संस्थान विद्यार्थी, शिक्षक व कर्मचारियों के शिक्षण, शोध व प्रशिक्षण के स्तर पर मिलकर प्रयास करेगें।

Read Also : आम जनता की जेब पर डाका डाल रही मोदी सरकार : राय सिंह गुर्जर : Modi Government

समझौता ज्ञापन पर हुए हस्ताक्षर (HKNV and UIU Will Work Together, Bangladesh)

हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय की ओर से कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार और यूनाईटेड इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी बांग्लादेश की ओर से विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. चौधरी मो. फिजुर रहमान ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने कहा कि इस साझेदारी का उद्देश्य दोनों ही विश्वविद्यालयों के उपलब्ध संसाधनों का मिलकर प्रयोग सुनिश्चित करना है। इस समझौता ज्ञापन के माध्यम से दोनों विश्वविद्यालयों के विद्यार्थियों के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अध्ययन की सुविधा उपलब्ध होगी व विद्यार्थियों के लिए एक-दूसरे विश्वविद्यालय में अध्ययन के विकल्प विकसित किए जाएगे। दोनों विश्वविद्यालय मिलकर विभिन्न सम्मेलन, संगोष्ठी और संयुक्त पब्लिकेशन के लिए भी कार्य करेंगे।

इस मौके पर ये सभी अधिकारी रहे उपस्थित (HKNV and UIU Will Work Together, Bangladesh)

इस मौके पर उपस्थित यूनाईटेड इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी, बांग्लादेश के सीआईएपी की अस्टिेन्ट डायरेक्टर जेनिका हुसैन ने कहा कि दोनो विश्वविद्यालय अब मिलकर संयुक्त अनुधान आधारित प्रोजेक्ट कर सकेगे। और इसके माध्यम से दोनों ही विश्वविद्यालयों के विद्यार्थी, शिक्षक शोधर्थियों के अंन्तराष्ट्रीय स्तर पर साझेदारी के साथ काम के अवसर उपलब्ध होगें। इस मौके पर हरियाणा केंन्द्रीय विश्वविद्यालय के वित्त अधिकारी डॉ. विकास कुमार, शोध अधिष्ठाता प्रो. नीलम सांगवान, पर्यटन एंव होटल प्रबंधन के विभागाध्यक्ष डॉ. रणबीर सिंह व पर्यावरण अध्ययन विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. मोना शर्मा भी उपस्थित थी।

Read Also : शहरों के साथ गांवों के विकास का भी ध्यान रखें अधिकारी:Development Of Villages

Read Also : बाबा साहेब के बताए गए उसूलों पर चलकर उन्हें जीवन में आत्मसात करना ही सच्ची श्रद्धांजलि : सांसद संजय भाटिया : MP Sanjay Bhatia

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular