Homeहरियाणामहेंद्रगढ़स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल

स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़ :
आगामी 15 अगस्त को स्थानीय मॉडल संस्कृति स्कूल में मनाए जाने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए आज फुल ड्रेस रिहर्सल हुई। इस रिहर्सल के दौरान मॉडल संस्कृति स्कूल के प्राचार्य पवन भारद्वाज ने तिरंगा फहराया। इस बार स्वतंत्रता दिवस पर राज्यसभा सदस्य कृष्ण लाल पंवार उपमंडल स्तरीय समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे।

घर-घर 15 अगस्त तक फहराएगा तिरंगा

Full Dress Rehearsal for Independence Day
Full Dress Rehearsal for Independence Day

आज हुए अंतिम अभ्यास के दौरान प्राचार्य पवन भारद्वाज ने सांस्कृतिक टीमों तथा परेड की टुकड़ियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय पर्व है। इस दौरान किसी भी प्रकार की चूक नहीं होनी चाहिए। सभी टीमें समय सीमा का ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। ऐसे में इस बार का स्वतंत्रता दिवस समारोह और भी खास हो जाता है। आज से उपमंडल के प्रत्येक घर पर तिरंगा फहराया गया है जो आगामी 15 अगस्त तक रहेगा। उपमंडल के प्रत्येक नागरिक में स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर उत्साह और उल्लास है। उन्होंने बताया कि इस बार परेड की टुकड़ियों में 12 टुकड़ियों को शामिल किया गया है। वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी इस बार 8 स्कूलों की सांस्कृतिक टीमें अपना रंगारंग कार्यक्रम पेश करेंगी।

स्वतंत्रता सेनानियों को एक दिन पहले करेंगे सम्मानित

Full Dress Rehearsal for Independence Day
Full Dress Rehearsal for Independence Day

उन्होंने बताया कि 15 अगस्त को उपमंडल स्तरीय समारोह में मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। प्राचार्य ने बताया कि उपमंडल के सभी स्वतंत्रता सेनानियों तथा उनके परिजनों को एक दिन पहले ही अधिकारियों ने उनके घर पर जाकर सम्मानित करने का कार्यक्रम बनाया है। इस अवसर पर वीरेंद्र सिंह एसएचओ सिटी, रविंद्र कुमार एसएचओ सदर थाना, सुप्रिटेंडेंट सुदेश पूनिया, इस कार्यक्रम के प्रबंधक राजेश शर्मा झाड़ली, बादल पीटीआई, प्रवक्ता दिनेश शर्मा, हरीश रोहिल्ला, उप प्राचार्य नरेश गोयल, सटेज संचालक प्रवक्ता डॉ. विक्रम सिंह, पप्पू अहलावत, कर्मवीर कोच, अनीता यादव व पूजा शर्मा के अलावा अन्य अधिकारी व विभिन्न स्कूलों से बच्चे भी मौजूद थे।

SHARE

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular