Homeहरियाणामहेंद्रगढ़श्रीकृष्णा स्कूल के चार विद्यार्थियों ने एनडीए की लिखित परीक्षा में पाई...

श्रीकृष्णा स्कूल के चार विद्यार्थियों ने एनडीए की लिखित परीक्षा में पाई सफलता

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़ :

श्रीकृष्णा सी. सै. स्कूल के चार विद्यार्थियों ने नेशनल डिफेंस एकेडमी (एनडीए) की लिखित परीक्षा परिणाम में सफलता प्राप्त कर स्कूल एवं क्षेत्र का नाम गौरवान्वित किया। इस बारे में जानकारी देते हुए टारगेट हेड रवि प्रकाश ने बताया कि विद्यालय की परम्परा को आगे बढ़ाते हुए संघ लोक सेवा आयोग द्वारा घोषित एनडीए की लिखित परीक्षा के परिणाम में श्रीकृष्णा स्कूल के छात्र मोहित, यश, कुनाल व जतिन ने सफलता प्राप्त की।

Mohit
Jatin

ज्ञात है कि एनडीए की प्रथम चरण की परीक्षा बीते माह में आयोजित की गई थी। जिसमें देशभर के लगभग लाखों प्रतिभागियों ने भाग लिया था। जिसमें श्रीकृष्णा स्कूल के चार विद्यार्थियों ने मेधावी सूची में नाम दर्ज करवाकर अपने माता-पिता एवं विद्यालय नाम रोशन किया।

एनडीए विद्यार्थियों के लिए सर्वोत्तम विकल्प

Yash

इस मौके पर स्कूल के एमडी कर्मवीर राव ने विद्यार्थियों को संबोधन में कहा कि एनडीए विद्यार्थियों के लिए करियर की नजर से सर्वोत्तम विकल्प होता है। जबकि एनडीए की तैयारी के लिए जज्बा, जुनून एवं साहस की आवश्यकता होती है। विद्यार्थी एनडीए में जाने की जिज्ञासा रखते है। जो दर्शाता है कि एनडीए द्वारा भी देश सेवा की जा सकती है। लेकिन एनडीए एग्जाम उत्तीर्ण करने के लिए धैर्य, साहस एवं पर्याप्त ज्ञान का होना बहुत आवश्यक है। क्योंकि यह परीक्षा ज्यादातर साइंस विषय पर आधारित होती है। इसलिए आवश्यक है कि विद्यार्थी एनडीए से संबंधित जानकारी प्राप्त कर एनडीए का मिशन आरंभ करें।

प्राचार्य वीरेन्द्र सिंह ने विद्यार्थियों को बधाई दी 

Kunal
Kunal

इस अवसर पर स्कूल के प्राचार्य वीरेन्द्र सिंह ने विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि यूपीएससी द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा के माध्यम से एनडीए के आवेदकों का चयन किया जाता है, इसके बाद आवेदकों को चिकित्सा परीक्षण के साथ व्यापक साक्षात्कार का सामना करना पडता है। जिसमें सामान्य योग्यता, मनोवैज्ञानिक परीक्षण, टीम कौशल, साथ ही शारीरिक एवं सामाजिक कौशल परीक्षण शामिल है। उन्होंने कहा कि प्रतिभा को तराशने के लिए उचित मंच मिलना जरूरी होता है। श्रीकृष्णा स्कूल महेंद्रगढ़ विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए उन्हें उचित मंच प्रदान करके लक्ष्य तक पहुंचाने का कार्य किया जाता है।

ये भी पढ़ें : 9वां महाविशाल मां भगवती जागरण का आयोजन

ये भी पढ़ें : आर्य कॉलेज और आई.सी.एस.आई पानीपत चैप्टर के संयुक्त तत्वाधान में “अध्यापक सशक्तिकरण” पर कॉन्फ्रेंस का आयोजन

Connect With Us: Twitter Facebook 
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular