Homeहरियाणामहेंद्रगढ़हकेवि में चार दिवसीय कार्यशाला का हुआ आयोजन

हकेवि में चार दिवसीय कार्यशाला का हुआ आयोजन

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेवि), महेंद्रगढ़ में रूबिकॉन के सहयोग से आयोजित चार दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल द्वारा लाइफ स्किल्स ट्रेनिंग प्रोग्राम विषय पर आधारित यह कार्यशाला 5 से 8 सितंबर तक आयोजित की गई। कार्यशाला का उद्घाटन विश्वविद्यालय के कुलपति एवं कार्यशाला के संरक्षक प्रो. टंकेश्वर कुमार ने किया।

205 विद्यार्थियों ने लिया हिस्सा

कुलपति ने कहा कि कार्यशाला अवश्य ही विद्यार्थियों के जीवन कौशल को बढ़ाने, व रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने की दिशा में मददगार साबित होगी। बार्कलेज के सहयोग से आयोजित रूबिकॉन के लाइफ स्किल्स कार्यक्रम का उद्देश्य युवाओं के रोजगार कौशल में सुधार करना है। कार्यशाला में रूबिकॉन के प्रशिक्षकों अरुणीनी, सोनाली और रविंदर सिंह द्वारा प्रशिक्षित किया गया। प्रशिक्षण कार्यक्रम के प्रथम चरण में विश्वविद्यालय के बी.टेक. कार्यक्रमों में अध्ययनरत 205 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। कार्यशाला के दौरान प्रशिक्षकों ने दो विद्यार्थियों को कार्यशाला के सुचारू संचालन के लिए प्रशंसा प्रमाण पत्र प्रदान किया। इसी क्रम में सिविल इंजीनियरिंग विभाग से मयंक और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग से सृष्टि की प्रशासनिक सहयोग के लिए सराहना की।

प्रतिभागियों का स्वागत

ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के निदेशक प्रो. विकास गर्ग ने जीवन कौशल और रोजगार कौशल के महत्त्व पर प्रकाश डाला। ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल की उपनिदेशक डॉ. दिव्या ने विशेषज्ञों एवं प्रतिभागियों का स्वागत किया। ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल की उपनिदेशकों डॉ. कपिल व डॉ. तरूण कुमार ने धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत किया।

ये भी पढ़ें : मुख्यमंत्री राहत कोष से अब ऑनलाइन मिल सकेगी मदद : डीसी राहुल हुड्डा

ये भी पढ़ें : जिले में दिखा रोडवेज का चक्का जाम का असर, नहीं मिली बसें

ये भी पढ़ें : राजकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय के अध्यापक सत्यवीर सिंह तंवर के तबादले पर किया सम्मान समारोह

ये भी पढ़ें : गर्भ से लेकर डिलवरी तक मां को शुद्घ एवं हरे पत्तेदार सब्जियों का सेवन करना चाहिए : सुपरवाइजर सीमा देवी

ये भी पढ़ें : पूर्व खंड शिक्षा अधिकारी आर.पी. कौशिक को मातृ शोक

 Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular