Homeहरियाणामहेंद्रगढ़Four Animals and Man Scorched By Fire: आग लगने से चार पशु...

Four Animals and Man Scorched By Fire: आग लगने से चार पशु जले, एक युवक भी झुलसा

आज समाज डिजिटल, कनीनाः

Four Animals and Man Scorched By Fire:  कनीना उपमंडल के गांव मोड़ी में आग लगने से झोपड़ी में बंधे चार पशु जल गए तथा पशुओं को बाहर निकालने के प्रयास कर रहा एक व्यक्ति भी झुलस गया। प्लास्टिक के पाइप तथा घरेलू सामान जलकर राख हो गया। आसपास के लोगों ने आग पर काबू पाया तत्पश्चात फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। आग ट्रांसफार्मर में शार्ट सर्किट होने से लगी बताई।

हवा तेज होने से आग तेजी से फैल गई

Four Animals Scorched By Fire, a Young Man

मिली जानकारी अनुसार धर्मवीर ढाणी कोलाना का निवासी जो लंबे समय से मोड़ी गांव में रह रहा है। वह अपने खेतों में झोपड़ी बनाकर पशु पालता है। धर्मवीर ने बताया कि उनकी झोपड़ी में आग लगने के समय पांच पशु जिनमें दो कटड़ी, एक कटड़ा तथा दो भैंस खूंटों से बंधी हुई थी।  ट्रांसफार्मर में शार्ट सर्किट से पास में बनी झोपड़ी के पूलों/सरकंडों में आग आग लग गई। आग झोपड़ी तक पहुंच गई।

हवा तेज होने से आग तेजी से फैल गई। आग को देखकर पशुओं को बाहर निकालने के लिए कमल नाम के लड़का दौड़कर पहुंचा किंतु आग इतनी तेज थी कि उन्हें बाहर आना पड़ा। पशु अंदर जलते रहे, आसपास के लोगों ने भाग दौड़ कर आग पर काबू पाने का प्रयास किया।  उन्होंने बताया कि बिजली भी आई वह शार्ट सर्किट होने से पास के ट्यूबवेल से पानी का प्रबंध नहीं हो पाया जिसके चलते चार पशु बुरी तरह से जल गए। झोपड़ी में रखे हुए प्लास्टिक और एल्यूमीनियम के पाइप, तिरपाल तथा अन्य सामग्री जलकर नष्ट हो गई। फायर ब्रिगेड को फोन किया तो मौके पर फायर ब्रिगेड तथा पुलिस पहुंची तब तक आग पर काबू पाया जा चुका था।

तुरंत फायर ब्रिगेड आ जाती तो पशुधन को इतना नुकसान नहीं होता

समीपी लोगों गजराज मोड़ी एवं करण सिंह आदि ने बताया कि तुरंत फायर ब्रिगेड आ जाती तो हो सकता है पशुधन को इतना नुकसान नहीं होता किंतु फायर ब्रिगेड लेट पहुंची। तत्पश्चात पशु अस्पताल से डॉक्टर भी पहुंचे जिन्होंने पशुओं पर मरहम पट्टी की है। धर्मवीर ने बताया कि वे अपने घर के लिए पशु पालते हैं किंतु वे इतना झुलस गये हैं कि बचना मुश्किल लग रहा है। आग में झुलसा युवक भी घर पर उपचार ले रहा है। धर्मवीर ने बताया कि वे रोटी रोजी अपनी खेती बाड़ी से करते हैं किंतु खेतों में पड़ी हुई कटी फसल को कोई नुकसान नहीं पहुंचा किंतु पशुधन को नुकसान बड़ा नुकसान हुआ है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि उन्हें उचित मुआवजा दिया जाए।

READ ALSO : ट्राले से टकराई कार, दंपति की मौत, बेटा घायल Accident In Jhajjar

READ ALSO : पंजाब बोर्ड ने जारी किया 10वीं-12वीं का शेड्यूल Punjab Board 10th-12th Schedule

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular