Homeहरियाणामहेंद्रगढ़परिवार पहचान पत्र बनवाने तथा उसमें सुधार के लिए पहला कैंप आज

परिवार पहचान पत्र बनवाने तथा उसमें सुधार के लिए पहला कैंप आज

  • ग्रामीण स्तर पर स्कूलों में लगेंगे कैंप
  • वॉयस और टेक्स्ट संदेश भेजेगी हरियाणा पीपीपी अथोरिटी

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
राज्य सरकार के निर्देश पर नागरिकों को परिवार पहचान पत्र बनवाने तथा उसमें सुधार करवाने के लिए लगाए जाने वाले कैंप की सभी प्रकार की तैयारियां पूरी कर ली है। इसके लिए पहला कैंप 10 दिसंबर को लगाया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्रों में यह कैंप संबंधित स्कूलों में लगेंगे तथा शहरी क्षेत्रों में नगर परिषद व नगर पालिका कार्यालय में लगाए जाएंगे।

ग्रामीण स्तर पर स्कूलों में लगेंगे कैंप

यह जानकारी देते हुए अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह ने बताया कि इस कार्य के लिए खंड स्तर पर आज प्रशिक्षण दिया गया है। आज दिनभर इसी कार्य के लिए ड्राई रन किया गया है ताकि इस दौरान कोई परेशानी ना हो।

उन्होंने बताया कि परिवार पहचान पत्र एक ऐसा कार्यक्रम है जिसके माध्यम से राज्य के नागरिकों को सरकारी योजनाओं और सेवाओं का जल्द लाभ मिल सकेगा। ये कैंप 10, 11 व 16, 17 तथा 18 दिसंबर को ग्राम तथा शहर स्तर पर लगाया जाएगा।

ग्राम तथा शहर स्तर पर कैंप लगाकर मौके पर ही होगा समाधान

एडीसी ने बताया कि नारनौल शहर में वार्ड नंबर एक से पांच के लिए डीआरडीए कार्यालय, 6 से 10 के लिए महिला सिलाई सेंटर नारनौल, 11 से 15 के लिए राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नारनौल, 16 से 20 के लिए नगर परिषद कार्यालय नारनौल तथा 21 से 25 के लिए बीडीपीओ कार्यालय नजदीक महावीर चौक में कैंप लगाए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि कैंप के दौरान नए परिवार पहचान पत्र बनवाने तथा उसमें सुधार का मौका दिया जाएगा। जो परिवार अभी तक परिवार पहचान पत्र में पंजीकृत नहीं हुए हैं वे इन कैंप में आकर अपने आप को पंजीकृत करवा सकते हैं। इस दौरान दिव्यांग प्रमाण पत्र भी अपलोड किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इनकम को छोड़कर शेष सभी प्रकार के संशोधन किए जा सकते हैं।

इसके लाभार्थी नागरिकों को हरियाणा परिवार पहचान पत्र अथोरिटी ऐसे सभी परिवारों को वॉयस और टेक्स्ट संदेश भेजेगी। इस अभियान को सुचारू रूप से चलाने के लिए आज उन्होंने खुद अटेली में प्रशिक्षण दिया। संबंधित एसडीएम ने भी अपने-अपने केंद्र पर प्रशिक्षण दिया।

ये भी पढ़ें : हम सबको सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करना चाहिए : उपायुक्त

ये भी पढ़ें :सड़क सुरक्षा अभियान के तहत राजकीय महाविद्यालय महेंद्रगढ़ में हुआ कार्यक्रम

ये भी पढ़ें :  दो बाइकों की टक्कर हो जाने से एक युवक की मौत हो गई है

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular