Homeहरियाणामहेंद्रगढ़श्री श्री 1008 श्री हरिनाथ जी महाराज की मूर्ति स्थापना एवं भंडारा...

श्री श्री 1008 श्री हरिनाथ जी महाराज की मूर्ति स्थापना एवं भंडारा 19 अप्रैल को Establishment Of Statue Shri Harinath Ji Maharaj 

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़ :
Establishment Of Statue Shri Harinath Ji Maharaj  : महेंद्रगढ़-विष्णु कॉलोनी रेलवे रोड़ स्थित विष्णु भगवान मंदिर में 19 अप्रैल मंगलवार को श्री श्री 1008 श्री हरिनाथ जी महाराज की मूर्ति स्थापना एवं भंडारे का आयोजन किया जा रहा है। मन्दिर के संरक्षक संजय मित्तल एवं मन्दिर कमेटी के प्रधान मनोहर लाल झूकिया ने बताया कि मगलवार को महाराज जी की पुण्यतिथि के शुभ अवसर पर विष्णु कॉलोनी स्थित विष्णु भगवान मन्दिर में प्रातः 7:15 बजे कलशयात्रा एवं शोभायात्रा का आयोजन किया जाएगा।

प्रातः 8:15 बजे मन्दिर में हवन यज्ञ किया जाएगा। उसके बाद प्रातः 9:15 बजे वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हरिनाथ महाराज जी की मूर्ति में प्राण प्रतिष्ठा विधि-विधान से की जाएगी। इसके साथ ही महाराज की समाधि पर कलश स्थापना व ध्वजारोहण किया जाएगा तदोपरान्त यज्ञ की पूर्णाहुति होगी। प्रातः 11:15 बजे से विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा।

Read Also : Fight Between Two Sides In Civil Hospital, मायका पक्ष के लोगों ने ससुरालियों को पीटा

पिछले 40 वर्षों से इस रहते थे मन्दिर में (Establishment Of Statue Shri Harinath Ji Maharaj)

मन्दिर के पुजारी एवं कमेटी के मिडिया प्रभारी शंकर लाल ने बताया कि इस मंदिर की देखरेख, विकास व अन्य व्यवस्था के लिए एक 21 सदस्ययी कमेटी बनी हुई है, जो जनसहयोग से प्रत्येक पर्व, उत्सव के साथ-साथ मंदिर के विकास कार्यों में सहयोग देते हैं। उन्होंने बताया कि श्री हरिनाथ जी महाराज जी पिछले 40 वर्षों से इस मन्दिर में रहते थे तथा वर्ष 2018 में उन्होंने समाधी ले थी। हरिनाथ जी महाराज को इस क्षेत्र के लोग बड़े ही आदर और सम्मान के साथ पूजते हैं।
उन्होंने बताया कि मूर्ति स्थापना एवं भंडारे के आयोजन के लिए सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है।

5 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं के पंहुचने की उम्मीद (Establishment Of Statue Shri Harinath Ji Maharaj)

भंडारे में लगभग 5 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं के पंहुचने की उम्मीद है। (Latest Mahendragarh News) मन्दिर कमेटी की सभी क्षेत्रवासियों से अपील है कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्यां में पहुचकर धर्मलाभ उठाएं ताकि महाराज जी द्वारा दी गई शिक्षा-दीक्षा का समाज में प्रचार हो और संस्कारों की शिक्षा बरकरार रहे।

Read Also : प्रॉपर्टी विवाद में भाई से परेशान टिंबर व्यापारी ने किया सुसाइड Suicide In Property Dispute

Connect With Us : Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular