Homeहरियाणामहेंद्रगढ़जिला स्तरीय गीता महोत्सव का शुभारंभ आज

जिला स्तरीय गीता महोत्सव का शुभारंभ आज

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
अमृत महोत्सव काल में आईटीआई मैदान में 2 से 4 दिसंबर तक चलने वाले जिला स्तरीय गीता महोत्सव का शुक्रवार को शुभारंभ होगा। महोत्सव में नागरिकों को धर्म, कला एवं संस्कृति का संगम देखने को मिलेगा। खास बात यह रहेगी कि इस बार कार्यक्रम वीकेंड पर हो रहा है। ऐसे में नागरिकों को छुट्टियों का सदुपयोग तथा भरपूर आनंद लेने का आईटीआई मैदान अच्छा डेस्टिनेशन रहेगा। सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक अमित अग्रवाल के निर्देशानुसार कार्यक्रम के लिए जिला प्रशासन की ओर से सभी प्रकार की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस महोत्सव का शुभारंभ नांगल चौधरी के विधायक डॉ अभय सिंह यादव करेंगे।

इस बार का वीकेंड मनाने का अच्छा डेस्टिनेशन होगा आईटीआई

महोत्सव की तैयारियों का जायजा लेने उपायुक्त डॉ. जय कृष्ण आभीर आईटीआई मैदान में पहुंचे तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वहीं अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह ने आईटीआई मैदान पहुंचकर तैयारियों का बारीकी से मुआयना किया। उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को समारोह को भव्य तरीके से मनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा जनभागीदारी के निर्देश दिए। इस महोत्सव में विभिन्न सहायता समूह तथा जिला प्रशासन के विभागों की तरफ से 30 प्रदर्शनी लगाई जाएंगी। यहां पर लोगों को अपने घरेलू सामान व अन्य सजावटी सामान खरीदने का मौका मिलेगा। बच्चों के लिए मिकी माउस झूला फ्री में रहेगा।

District level Geeta Mahotsav inaugurated today
District level Geeta Mahotsav inaugurated today

धर्म, कला एवं संस्कृति का संगम देखने को मिलेगा

उपायुक्त डॉ. जयकृष्ण आभीर ने बताया कि आईटीआई में मनाए जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव में 2 दिसंबर को नांगल चौधरी विधायक डॉ. अभय सिंह यादव मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत करेंगे। उन्होंने बताया कि 2 दिसंबर को सुबह 10:15 बजे श्रीमद्भागवत गीता पूजन एवं हवन होगा। इसके बाद 11:15 बजे प्रदर्शनी एवं सेमिनार का शुभारंभ तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। उपायुक्त डॉ. जयकृष्ण आभीर ने बताया कि 3 दिसंबर को अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव में अटेली के विधायक सीताराम यादव मुख्यातिथि के तौर पर मौजूद होंगे। उन्होंने बताया कि 3 दिसंबर को सुबह 11:00 बजे सेमिनार तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे।

नांगल चौधरी के विधायक डॉ. अभय सिंह यादव होंगे मुख्य अतिथि

उपायुक्त डॉ. जयकृष्ण आभीर ने बताया कि 4 दिसंबर को अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव के समापन समारोह में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव मुख्यातिथि होंगे। उन्होंने बताया कि 4 दिसंबर को सुबह 9:15 बजे हवन यज्ञ, दोपहर 12:00 बजे वैश्विक गीता पाठ, दोपहर 12:15 बजे चामुंडा देवी मंदिर से शोभायात्रा का शुभारंभ होगा। इसके बाद यह यात्रा विभिन्न मार्गों से होते हुए, सांय 4:00 बजे आईटीआई मैदान में पहुंचेगी। इसके बाद सांय 4:00 बजे सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं पारितोषिक वितरण समारोह शुरू होगा। सांय 7:00 बजे दीपदान के साथ समापन समारोह का आयोजन किया जाएगा।

सोशल मीडिया के माध्यम से होगा सीधा प्रसारण

इस बार जिला स्तरीय गीता महोत्सव कार्यक्रम का सोशल मीडिया के माध्यम से सीधा प्रसारण किया जाएगा। इसके लिए एनआईसी व डीआईटीएस की तरफ से पूरी तैयारी कर ली गई है। कार्यक्रम को देखने के लिए कोई भी नागरिक एनआईसी नारनौल की फेसबुक आईडी से जुड़ सकता है। इसके अलावा कृषि विभाग की आत्मा स्कीम के तहत चलाए जा रहे सामुदायिक रेडियो अरावली की तरफ से भी कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा। इसे एफएम रेडियो स्टेशन के 90.4 मेगाहर्ट्ज पर सुना जा सकता है। वहीं रेडियो अरावली के यूट्यूब के माध्यम से भी इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा जा सकता है।

ये भी पढ़ें :  खालसा कॉलेज की बास्केटबाल टीम बनी कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में चैंपियन

ये भी पढ़ें :  एडीसी ने किया विकास कार्यो का निरीक्षण

ये भी पढ़ें :  जीएनजी कॉलेज की तीसरी मंजिल से संदिग्ध परिस्थितियों में गिरी छात्रा, मौत

ये भी पढ़ें : प्रधानमन्त्री फसल बीमा योजना के प्रचार के लिए प्रचार वाहन को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular