Homeहरियाणामहेंद्रगढ़डायल 112 की पुलिस टीम ने दुर्घटना में घायल व्यक्ति को समय...

डायल 112 की पुलिस टीम ने दुर्घटना में घायल व्यक्ति को समय पर पहुंचाया अस्पताल

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:

पुलिस की इमर्जेंसी रिस्पांस एंड सपोर्ट सिस्टम डायल 112 वाहनों पर तैनात कर्मचारी इस सेवा को सफल बनाने के लिए दिन रात ईमानदारी व लगन से ड्यूटी कर रहे हैं। कल कनीना क्षेत्र में झूक से अगिहार रोड पर पुलिया के समीप एक बाईक सवार का एक्सीडेंट हो गया था। जिसकी सूचना राहगीरों ने डायल 112 पर दी, दुर्घटना में घायल की सूचना मिलते ही करीब 8 मिनट में डायल 112 दुर्घटनास्थल पर पहुंची और हादसे में घायल व्यक्ति को समय पर उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया।

करीब 8 मिनट में घटना स्थल पर पहुंची

डायल 112 सेवा आमजन के लिए सहायक साबित हो रही है। डायल 112 के इमर्जेंसी रिस्पांस वाहन पर तैनात पुलिस कर्मचारियों ने सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को तत्परता से अस्पताल पहुंचाया, जो दुर्घटना के बाद अचेत अवस्था में था। डायल 112 गाड़ी के प्रभारी प्रधान सिपाही युदवीर, सिपाही संजय व एसपीओ अशोक की टीम को आज सुबह समय करीब 5:33 मिनट पर सूचना मिली थी कि डायल 112 पर किसी ने सड़क दुर्घटना में घायल के संबंध में फोन पर सूचित किया। डायल 112 एसइआरसी पंचकूला से मिली सूचना के आधार पर एरिया में मुस्तैदी से तैनात इमर्जेंसी रिस्पॉन्स गाड़ी तत्परता से मौका पर पहुंची। ईआरवी नंबर 0464 इनोवा गाड़ी पर तैनात पुलिस की टीम सूचना मिलने के करीब 8 मिनट में घटना स्थल पर पहुंची।

शिकायतकर्ता के पास चंद मिनटों में ही पहुंच जाएगी पुलिस 

ईआरवी की टीम ने हादसे में घायल व्यक्ति को करीब 10 मिनट के अंदर सिविल हॉस्पिटल पहुंचा कर तत्परता से प्राथमिक उपचार शुरू करवाया। पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि डायल 112 पर लगे कर्मचारी अपने-अपने एरिया में 24 घंटे ड्यूटी कर रहे हैं तथा आमजन की सुरक्षा के लिए सदैव तत्पर रहते हैं। कोई भी व्यक्ति किसी भी समय मुसीबत आने पर पुलिस सहायता के लिए डायल 112 पर काल करके पुलिस सहायता मांग सकता है। पुलिस शिकायतकर्ता के पास चंद मिनटों में ही पहुंच जाएगी।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular