Homeहरियाणामहेंद्रगढ़डीसी ने पोषण ट्रैकर पोर्टल पर डेटा अपडेशन में तेजी लाने के...

डीसी ने पोषण ट्रैकर पोर्टल पर डेटा अपडेशन में तेजी लाने के दिए निर्देश

  • पर्यवेक्षकों के साथ बैठक कर डेटा फीडिंग में आने वाली समस्याओं का समाधान करें : डीसी

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
उपायुक्त डा. जयकृष्ण आभीर ने आज लघु सचिवालय में पोषण ट्रैकर पोर्टल पर डेटा अपडेट करने के संबंध में महिला एवं बाल विकास अधिकारियों की बैठक ली तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

0-6 वर्ष के बच्चे के पास पोषण अभियान

उपायुक्त डा. जयकृष्ण आभीर ने पोषण ट्रैकर पोर्टल पर डेटा अपडेशन में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लाभार्थी (गर्भवती महिलाएं और स्तनपान कराने वाली महिलाएं, 0-6 वर्ष के बच्चे के पास पोषण अभियान का लाभ प्राप्त करने के लिए आधार कार्ड होना चाहिए और इसे एसएनपी प्राप्त करने के लिए पोषण ट्रैकर ऐप पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता द्वारा सत्यापित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आधार को पहले पोषण ट्रैकर पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सत्यापित करें। उन्होंने महिला एवं बाल विकास अधिकारी संगीता यादव को निर्देश दिए कि सभी पर्यवेक्षकों के साथ बैठक कर उन मुद्दों पर चर्चा करें जिनका वे डेटा फीडिंग में काम कर रहे हैं।

उन्होंने पोषण ट्रैकर राज्य नोडल अधिकारी अनूप सिंह को निर्देश दिए कि पर्यवेक्षकों के साथ बैठक कर डेटा फीडिंग में आने वाली समस्याओं पर चर्चा कर समाधान करें। सभी पर्यवेक्षकों को अपने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ समन्वय कर पोषण ट्रैकर ऐप पर अपना डेटा पूरा करें। सभी पर्यवेक्षक पोषण ट्रैकर ऐप पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता द्वारा अपडेट किए गए डेटा को सर्किल वाइज प्रतिदिन जांच करें।

उन्होंने कहा कि जिन लाभार्थियों के पास आधार कार्ड नहीं है उनके सुपरवाइजर अपने नजदीकी सीएससी सेंटर पर आधार कार्ड बनवाएं। इस अवसर पर सभी सुपरवाइजर मौजूद थी।

ये भी पढ़ें :प्रदेस भर के गेस्ट टीचरों ने सरकार की ट्रांसफर नीति के खिलाफ सीएम आवास पर भरी हुंकार

ये भी पढ़ें : एक महिला ने चुनाव नतीजों में रिकॉर्ड तोड़ मत हासिल कर दिखाया अपनी जीत का दम

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular