Homeहरियाणामहेंद्रगढ़डीसी ने सतनाली व पथरवा में किया क्रॉप वेरिफिकेशन के कार्य का...

डीसी ने सतनाली व पथरवा में किया क्रॉप वेरिफिकेशन के कार्य का औचक निरीक्षण: DC Did crop Verification In Satnali And Patharwa

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़ :

DC Did crop Verification In Satnali And Patharwa: उपायुक्त श्याम लाल पुनिया ने आज सतनाली व पथरवा के खेतों में जाकर क्रॉप वेरिफिकेशन के कार्य का औचक निरीक्षण किया। मौके पर ऐप के माध्यम से फीड की गई फसल का मिलान किया।

Read Also: डिप्टी सीएम के दौरे की तैयारियां को दिया अंतिम रूप, युवाओं को सौंपी जिम्मेवारी:Jannayak Janata Party

किसानों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो  (verification In Satnali And Patharwa)

उपायुक्त ने खेतों के बीच पहुंचकर सजरा, खसरा गिरदावरी व फसल जांच बुक तथा एप में की गई इंट्री को देखकर क्रॉप वेरिफिकेशन के आंकड़े का मिलान किया। उन्होंने कृषि विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वेरिफिकेशन के आंकड़ों में तकनीकी कारणों से कुछ त्रुटि हुई है तो उसको जल्द से जल्द ठीक करें ताकि फसल बेचने के समय किसानों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े। कुछ गैर मुमकिन जमीन की ऐप में एंट्री ना होने के मामले में उपायुक्त ने निर्देश दिए कि इसकी एक अलग से रिपोर्ट बनाकर भेजी जाए ताकि किसानों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो।

इस अवसर पर SDM दिनेश व अन्य ग्रामीण रहे मौजूद (DC Did crop Verification In Satnali And Patharwa)

इस मौके पर डीसी ने किसानों से भी मुलाकात की। किसानों ने बताया कि इस बार रबी की फसल अच्छी हुई है। फिलहाल फसलों के भाव भी अच्छे हैं ऐसे में इस सीजन में किसानों को काफी फायदा होगा। इस अवसर पर महेंद्रगढ़ एसडीएम दिनेश, संबंधित पटवारी व अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

Read Also: हकेवि में सतत विकास जल और बिजली संरक्षण पर वेबिनार आयोजित,पानी की बूंद-बूंद का महत्त्व समझना होगा – रमेश गोयल: Central University HKV

Read Also: उद्देश्यों को प्राप्त करने में अहम नाट्य कला, अनिल कौशिक: Maharishi Dayanand University

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular