Homeहरियाणामहेंद्रगढ़जिला के प्रशासनिक सचिव वी राजा शेखर वुंडरू ने किया मंडियों का...

जिला के प्रशासनिक सचिव वी राजा शेखर वुंडरू ने किया मंडियों का दौरा

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
महेंद्रगढ़ जिला के प्रशासनिक सचिव तथा श्रम विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव वी राजा शेखर वुंडरू ने आज खरीफ की सरकारी खरीद का जायजा लेने के लिए जिला की विभिन्न मंडियों का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने लघु सचिवालय में बाजरा खरीद के संबंध में अधिकारियों की बैठक भी ली।

किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए

एसीएस ने सबसे पहले अटेली और नारनौल तथा मीटिंग के बाद महेंद्रगढ़ और कनीना की अनाज मंडियों का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अनाज मंडी में बाजरा लेकर आने वाले किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। प्रशासनिक सचिव ने मंडियों में गेट पास तथा हेल्प डेस्क का भी जायजा लिया। गेट पास तथा हेल्प डेस्क पर बैठे कर्मचारियों को उन्होंने निर्देश दिए कि वे यह सुनिश्चित करें कि किसानों को अधिक समय तक बारी का इंतजार ना करना पड़े।

मंडी में साफ सुथरा बाजरा लेकर आएं किसान

श्री वुंडरू ने कहा कि सरकार ने मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर पंजीकृत सभी किसानों का बाजरा खरीदने का फैसला किया है। उन्होंने किसानों से आह्वान किया कि वे अपनी फसल को अच्छी तरह से साफ सुथरा और सुखा कर लाएं ताकि मंडियों में किसी प्रकार की परेशानी ना हो। उन्होंने सभी मंडियों में आढ़तियों तथा किसानों के साथ बातचीत की तथा उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली।

1.50 लाख मीट्रिक टन बाजरा खरीदेगी सरकारी एजेंसी

उन्होंने बताया कि जिला महेंद्रगढ़ में हैफेड के द्वारा सरकारी खरीद की जा रही है। जिला में 1.50 लाख मीट्रिक टन बाजरा सरकारी एजेंसी द्वारा खरीदने का लक्ष्य है। बाजरे के स्टॉक के लिए रोहतक तथा झज्जर में भी व्यवस्था की गई है अतिरिक्त मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बारिश की संभावनाओं के मद्देनजर सभी आढ़तियों की तरफ से पॉलिथीन आदि की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करवाएं।

इस दौरान ये सभी मौजूद

इस दौरान उपायुक्त डॉ. जय कृष्ण आभीर, पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण, अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह, डीएमसी अनुराग ढालिया, एसडीएम नारनौल मनोज कुमार, एसडीएम कनीना सुरेंद्र कुमार तथा नगराधीश डॉ. मंगलसैन के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें : फसल अवशेषों को जलाने पर की जाएगी कड़ी कार्रवाई

ये भी पढ़ें : चडीगढ़ में पहले ही फूंक दिया मेघनाद का पुतला

ये भी पढ़ें : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने मनाया स्थापना दिवस

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular