Homeहरियाणामहेंद्रगढ़मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कल करेंगे जिला की 6 परियोजनाओं का...

मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कल करेंगे जिला की 6 परियोजनाओं का लोकार्पण

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:

  • लगभग 28.55 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन
  • पीजी कॉलेज के मल्टीपरपज हाल व 12 नए क्लासरूम का भी होगा उद्घाटन
  •  उद्घाटन के लिए तैयार ईवीएम व वीवीपैट वेयरहाउस

अमृत महोत्सव की श्रृंखला में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 4 सितंबर को डॉ मंगलसेन ऑडिटोरियम करनाल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जिला महेंद्रगढ़ की 28 करोड़ 55 लाख 91 हजार रुपए की 6 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही वे प्रदेशभर की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास भी करेंगे।

यह जानकारी देते हुए उपायुक्त डॉ. जय कृष्ण आभीर ने बताया कि यह कार्यक्रम स्थानीय स्तर पर सुबह 10 बजे शुरू होगा। मुख्यमंत्री ठीक 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। जिला महेंद्रगढ़ की 6 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री 363.36 लाख रुपए की लागत से जिला के गांव मालड़ा बास में तैयार प्राइमरी हेल्थ सेंटर का उद्घाटन करेंगे। इसमें स्वास्थ्य कर्मियों के लिए आवासीय सुविधाएं भी हैं। यह हेल्थ सेंटर बनने के बाद आसपास के गांव को स्वास्थ्य सुविधाएं लेने में आसानी होगी। इसके अलावा 234.40 लाख रुपए की लागत से लघु सचिवालय के प्रांगण में बनाए गए ईवीएम व वीवीपैट वेयरहाउस का भी उद्घाटन करेंगे। इसमें आधुनिक स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं ताकि ईवीएम व वीवीपैट पूरी तरह सुरक्षित रहें। यह वेयरहाउस सभागार भवन के पीछे बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री इसी दिन 565.65 लाख रुपए की लागत से पीजी कॉलेज नारनौल में तैयार किए गए मल्टीपरपज हाल तथा 360.89 लाख रूपए से तैयार 12 नए क्लासरूम का भी उद्घाटन करेंगे। अब कॉलेज में विद्यार्थियों के लिए पर्याप्त मात्रा में कमरे उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने बताया कि इसके अलावा लगभग 767.04 लाख रूपए से तैयार आईटीआई सतनाली व 564.57 लाख रुपए की लागत से तैयार आईटीआई सेहलंग का उद्घाटन करेंगे। आईटीआई में पढ़कर छात्र अब अपना कौशल विकास आसानी से कर सकेंगे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular