Homeहरियाणामहेंद्रगढ़नेत्रहीन इंपोर्टेड स्टीक के लिए 23 तक करवा सकते हैं पंजीकरण :...

नेत्रहीन इंपोर्टेड स्टीक के लिए 23 तक करवा सकते हैं पंजीकरण : डीसी

  • रेडक्रास सचिव के मोबाइल नंबर 9416464748 पर व्हाट्सएप करके करवा सकते हैं पंजीकरण
  • वल्लभ यूथ ऑर्गेनाइजेशन के सहयोग से उपलब्ध करवाई जाएगी निशुल्क इंपोर्टेड स्टीक

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में रेडक्रास सोसायटी व वल्लभ यूथ ऑर्गेनाइजेशन के सहयोग से नेत्रहीन को निशुल्क इंपोर्टेड स्टीक उपलब्ध करवाई जाएगी। जिन लोगों को स्मार्ट स्टीक की आवश्यकता है वह 23 सितंबर तक रेडक्रास सचिव श्याम सुन्दर के मोबाइल नंबर 9416464748 पर व्हाट्सएप करके पंजीकरण करवा सकते हैं।

ब्लाइंड व्यक्तियों के लिए स्मार्ट स्टीक

Blind Imported Steak
Blind Imported Steak

यह जानकारी देते हुए उपायुक्त डा. जय कृष्ण आभीर ने बताया कि उन नेत्रहीन को इंपोर्टेड स्टीक उपलब्ध करवाई जाएगी जिन्हें एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना आना पड़ता हैं। इस ब्लाइंड स्टीक में सेंसर लगे हुए हैं। इसके माध्यम से सामने आने वाला कोई भी वाहन, गड्ढा तथा व्यक्ति की जानकारी सेंसर के माध्यम से तुरंत मिलेगी। उन्होंने बताया कि एनआरआई रवि यादव के द्वारा जिले के ब्लाइंड व्यक्तियों के लिए स्मार्ट स्टीक उपलब्ध करवाई जा रही है। जिन लोगों को स्मार्ट स्टीक की आवश्यकता है वह 23 सितंबर तक रेडक्रास सचिव श्याम सुन्दर के मोबाईल नंबर 9416464748 पर अपना नाम, मोबाइल नंबर व गांव का नाम व्हाट्सएप पर भेजकर पंजीकरण करवा सकते हैं।

सूची बनाकर व्हाट्सएप करें

उन्होंने बताया कि पंजीकरण के बाद सूची तैयार कर 30 सितंबर से पहले मीटिंग हॉल लघु सचिवालय में इंपोर्टेड स्टीक निशुल्क उपलब्ध करवाई जाएगी। श्री आभीर ने जिले के सभी सामाजिक संगठन, सामाजिक कार्यकर्ता, पूर्व ग्राम पंचायतों व पूर्व पंचायत प्रतिनिधियों और ब्लाइंड बच्चों व व्यक्तियों के लिए काम करने वाली संस्थाओं से अनुरोध किया कि वो सूची बनाकर व्हाट्सएप करें ताकि उनका पंजीकरण किया जा सके।

ये भी पढ़ें : श्राद्ध में पितरों को प्रसन्न करना चाहते हैं तो जरूर करें इन 7 चीजों का दान

ये भी पढ़ें : मोटरसाईकिल चोरी करने का आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : मानव जीवन काल में पीपल, बरगद, नीम पेड़ का एक अलग महत्व

ये भी पढ़ें : आईबी कॉलेज में प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजक

 Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular