Homeहरियाणामहेंद्रगढ़नौकरी के नाम पर 10 लाख ठगने का दूसरा आरोपित गिरफ्तार

नौकरी के नाम पर 10 लाख ठगने का दूसरा आरोपित गिरफ्तार

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण के कुशल नेतृत्व एवम् मार्गदर्शन में काम करते हुए थाना सदर महेंद्रगढ़ की पुलिस टीम ने नौकरी लगवाने के नाम पर रुपए ठगने के मामले में एक ओर आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान विजय वासी शंकर बाड़ी थाना विश्वकर्मा जयपुर के रूप में हुई है।

वृंदावन से हुई गिरफ्तारी

पुलिस ने आरोपित को वृंदावन यूपी से गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने एमईएस आर्मी में नौकरी लगवाने के नाम पर दस लाख रुपए ठग लिए थे। आरोपित को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है। इससे पहले पुलिस द्वारा मामले में एक आरोपित रविंद्र उर्फ डॉक्टर वासी सेहलंग को गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड पर लिया था। जिससे पूछताछ में पुलिस ने आरोपित से 40 हजार की नकदी बरामद की है। आरोपित को न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पीड़िता कमलेश निवासी सुरजनवास ने थाना सदर महेंद्रगढ़ में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि उसका पति यदुवंशी स्कूल महेंद्रगढ़ में बतौर चालक नौकरी करता था। शिकायतकर्ता ने दो नामजद के खिलाफ शिकायत देते हुए बताया कि उसके बेटे को एमईएस आर्मी में नौकरी लगवाने के नाम पर दस लाख रुपए की मांग की।

5 लाख रुपये ले लिए थे एडवांस में

जो उनके झांसे में आकर नौकरी लगवाने के नाम पर मई 2021 में पांच लाख रुपए दे दिए और बाकि के रुपए ज्वाइनिंग लेटर आने के बाद देने बारे कहा। इसके बाद आरोपितों ने नवंबर 2021 में ज्वाइनिंग लेटर और अन्य कागजात के साथ उसके लड़के को पूना भेज दिया, इस दौरान आरोपितों ने शिकायतकर्ता के पति से बची हुई राशि पांच लाख रुपए ले लिए। आरोपित शिकायतकर्ता के बेटे को इधर-उधर घुमाते रहे। जब शिकायतकर्ता के पति को शक हुआ तो उसने आरोपितों से मिलकर बातचीत करने पर उन्होंने नौकरी लगवाने और पैसे देने से इंकार कर दिया। जिस कारण शिकायतकर्ता के पति को सदमा लगने से उसकी मृत्यु हो गई। शिकायतकर्ता ने शिकायत दी कि आरोपितों ने नौकरी लगवाने के नाम पर फर्जी ज्वाइनिंग लेटर और आई कार्ड देकर दस लाख रुपए ठग लिए हैं। शिकायत के आधार पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दूसरे आरोपित विजय को गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी पढ़ें: बुढ़ापा पेंशन में अनिमितताएं, सुधार के लिए करें फोन: नवीन जयहिन्द

ये भी पढ़ें: शहीद करणसिंह के घर सुंदरह पहुंचे डिप्टी सीएम

ये भी पढ़ें: आईबी कॉलेज में ऑनलाइन राष्ट्रीय स्तरीय पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन प्रतियोगिता

ये भी पढ़ें: फार्मेसी क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं : रेड्डी

 Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular