Homeहरियाणामहेंद्रगढ़अग्रवाल वैश्य समाज के 13वें स्थापना दिवस पर श्री विष्णु भगवान मन्दिर...

अग्रवाल वैश्य समाज के 13वें स्थापना दिवस पर श्री विष्णु भगवान मन्दिर में हुआ सुन्दरकाण्ड पाठ का आयोजन

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:

अग्रवाल वैश्य समाज के 13वें स्थापना दिवस के अवसर पर अग्रवाल वैश्य समाज जिला इकाई महेंद्रगढ़ द्वारा अग्रवाल अग्रवाल वैश्य समाज महेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष के नेतृत्व में रेलवे रोड़ स्थित श्री विष्णु भवान मन्दिर में महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके दीप प्रज्वलित किया गया। तदोपरान्त हनुमान चालीसा पाठ के साथ सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया गया।

भजनों का गायन भी किया गया

प्रसिद्ध पाठ वाचक हरिशंकर कौशिक, उमाशंकर कौशिक, रामप्रताप जांगड़ा, हेमंत बेदी, इरफेश राणा और फौजी साउंड की टीम के सहयोगियों ने मंदिर परिसर में उपस्थित सैकड़ों भक्तों से श्री सुंदरकांड व श्री हनुमान चालीसा का संगीतमय पाठ करवाया। पाठ के बीच में कई बार सुमधुर भजनों का गायन भी किया गया। इस दौरान हे दुख भंजन मारुति नंदन सुन लो मेरी पुकार पवन सुत विनती बारंबार, रामजी चलें न हनुमान के बिना, हनुमानजी चलें न श्रीराम के बिना आदि एक के बाद एक भजनों की प्रस्तुति से श्रद्धालुओं को झूमने के लिए मजबूर कर दिया। रात्रि का 10:00 बजे महाआरती के बाद भक्तजनों के बीच महाप्रसाद वितरित किया गया।

इस अवसर पर अग्रवाल वैश्य समाज महेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष एवं विष्णु भगवान मन्दिर कमेटी के प्रधान मनोहरलाल झूकिया ने कहा कि सुंदरकांड का पाठ करने से सुख व शांति मिलती है तथा हनुमानजी लोगों को हर संकट से उबारते हैं। उन्होंने कहा कि विष्णु भगवान मन्दिर कमेटी द्वारा धार्मिक भावनाओं का संचार करने के साथ ही विश्व कल्याण की भावना से सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया गया है।

इस अवसर पर सदस्यगण एवं श्रृद्धालु उपस्थित रहे

इस अवसर पर पूर्व एसडीओ लक्ष्मीनारायाण कौशिक, रामानन्द शर्मा, संजय मित्तल, प्रदीप निम्भेड़िया, आत्माराम, सुरेश कुमार, मनोज कुमार, संजय माधोगढ़िया, तरूण कुमार, मुकेश शर्मा, अशोक कुमार सहित मन्दिर कमेटी के समस्त पदाधिकारी, सदस्यगण एवं श्रृद्धालु उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें : अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव पर श्री राम मंदिर के स्टाल पर लगी है भारी भीड़

ये भी पढ़ें : सरकार ने नहीं मानी मांग तो कल से OPD पूर्ण रूप से कर देगें बंद

ये भी पढ़ें : मिशन महेंद्रगढ़ अपना जल अभियान के तहत एसडीएम ने किया पौधारोपण

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular