Homeहरियाणामहेंद्रगढ़महेंद्रगढ़ में हर घर तिरंगा अभियान के तहत जोशीले स्वर में नारे...

महेंद्रगढ़ में हर घर तिरंगा अभियान के तहत जोशीले स्वर में नारे लगाते हुए निकाली रैली

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़ : 
थाना शहर महेंद्रगढ़ प्रबंधक और टीम ने बाबा रामफल दास एकेडमी के छात्रों के साथ हाथों में तिरंगा झण्डा लेकर ब्वॉयज सीनियर सेकेंडरी स्कूल महेंद्रगढ़ से राव तुलाराम चौक तक दौड़ करते हुए तिरंगा यात्रा निकाली। पुलिस अधीक्षक महेंद्रगढ़ विक्रांत भूषण के कुशल मार्गदर्शन व नेतृत्व में थाना शहर महेंद्रगढ़ प्रबंधक निरीक्षक देवेंद्र कुमार और उनकी टीम द्वारा बाबा रामफल दास एकेडमी के छात्रों के साथ हाथों मे तिरंगा झण्डा लेकर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय महेंद्रगढ़ से राव तुलाराम चौक महेंद्रगढ़ तक रनिंग मार्च करते हुए तिरंगा यात्रा निकाली।

यह अभियान एक जन आंदोलन है

इस मौके पर थाना शहर महेंद्रगढ़ प्रबंधक ने कहा कि यह अभियान एक जन आंदोलन है और प्रत्येक देशवासी को इससे जुड़ना चाहिए और कहा कि हर व्यक्ति के अंदर देशभक्ति की भावना जागृत करने के उद्देश्य से हर घर तिरंगा अभियान के तहत 13 से 15 अगस्त तक सभी घरों की छत पर, शिक्षण संस्थानों, अस्पतालों, औद्योगिक इकाइयों व सरकारी भवनों पर तिरंगा फहराया जाएगा। इस अभियान को सफल बनाने के लिए सभी को इसमें भाग लेने की जरूरत है और इसमें हर नागरिक को जोडऩे के लिए सामाजिक संस्थाओं, एनजीओ व अन्य संगठनों का भी सहयोग लिया जाएगा।
Mahendragarh News/Rally taken out in Mahendragarh under the tricolor campaign
Mahendragarh News/Rally taken out in Mahendragarh under the tricolor campaign

राष्ट्रीय एकता के साथ-साथ सामाजिक सद्भावना और अधिक मजबूत होगी

उन्होंने कहा कि देश के हर घर पर तिरंगे झंडे के एक साथ नजर आने से राष्ट्रीय एकता के साथ-साथ सामाजिक सद्भावना और अधिक मजबूत होगी। उन्होंने यह भी कहा कि इस अभियान में विशेषकर युवाओं की अधिक से अधिक भागीदारी हो, ताकि समाज में राष्ट्र के प्रति एक नया जोश नजर आए। इस अवसर पर थाना शहर महेंद्रगढ़ के पुलिस कर्मचारी और बाबा रामफल दास एकेडमी के स्टाफ सदस्य मौजूद रहे। इसके साथ ही थाना शहर कनीना प्रबंधक मूलचंद ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धनौंदा और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कनीना के स्कूल में “हर घर तिरंगा” अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

तिरंगा झंडा फहराने के नियमों के बारे में विस्तारपूर्वक बताया

इस दौरान स्कूल के बच्चों को “हर घर तिरंगा” अभियान के बारे में बताते हुए तिरंगा झंडा फहराने के नियमों के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया और भारत के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा झंडा महत्वता के बारे में बताया गया। आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के अवसर पर “हर घर तिरंगा” अभियान में तिरंगे के सम्मान का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने सभी को इस अभियान में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर स्कूल प्रांगण में पौधारोपण भी किया गया और साथ ही अपनी-अपनी कक्षाओं में उच्च नंबर प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के प्रति प्रेरित करते हुए ईनाम वितरित किए गए। इस अवसर पर थाना शहर कनीना प्रबंधक मूलचंद और स्कूल का स्टाफ मौजूद रहा।

ये भी पढ़ें : यादव धर्मशाला में आयोजित शिविर में 182 मरीजों के नेत्रों की हुई जांच

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular