Homeहरियाणामहेंद्रगढ़सचिन यादव की पुण्यतिथि पर राजपुरा में रक्तदान शिविर आयोजित ...

सचिन यादव की पुण्यतिथि पर राजपुरा में रक्तदान शिविर आयोजित – रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं : अमित शर्मा

आज समाज डिजिटल, Mahendragarh News :

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़ : इस संसार में रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है। रक्तदान करके व्यक्ति दूसरे व्यक्ति को जीवन दान दे सकता है। समय-समय पर युवा रक्तदान करके समाज सेवा में अपनी भागीदारी निभाए। यह बात जिला समाज कल्याण अधिकारी अमित शर्मा ने गांव राजपुरा में सचिन यादव की दूसरी पुण्यतिथि पर आयोजित रक्तदान शिविर में बतौर मुख्यातिथि कही। जिला समाज कल्याण अधिकारी अमित शर्मा ने कहा कि युवा सभी अच्छे कामों में अपनी भागीदारी बनाएं। अगर हमारा युवा सही रास्ते पर चल रहा है तो समाज प्रगति की ओर अग्रसर होगा।

अपने जीवन से समाज हित में अच्छे कार्य करने चाहिए

बहुत से ऐसे लोग हैं जो दुर्घटनाओं में व किसी अन्य प्रकार की बीमारी में रक्त के अभाव में जान से हाथ धोना पड़ता है। उन्होंने कहा कि अगर हमारे युवा और हमारा समाज इस प्रकार के रक्तदान शिविरों का आयोजन करता रहेगा तो हमें इस प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि व्यक्ति को अपने जीवन से समाज हित में अच्छे कार्य करने चाहिए। सामाजिक कार्य भगवान की भक्ति के समान है। इस मौके पर रेडक्रास सचिव श्याम सुंदर शर्मा ने कहा कि युवाओं का रक्तदान शिविर में भाग लेना प्रशंसनीय है।

 

Mahendragarh News/Blood donation camp organized in Rajpura on the death anniversary of Sachin Yadav
Mahendragarh News/Blood donation camp organized in Rajpura on the death anniversary of Sachin Yadav

रक्तदान करने से शरीर में किसी प्रकार की कमजोरी नहीं आती

उन्होंने बताया कि रक्तदान करने से शरीर में किसी प्रकार की कमजोरी नहीं आती है। 18 से 60 वर्ष का कोई भी स्वस्थ व्यक्ति रक्तदान कर सकता है। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित महेंद्र यादव राता वाले ने युवाओं की हौसला अफजाई की। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए पूर्व वाइस चेयरमैन नगर पालिका अटेली राजेश यादव ने कार्यक्रम के आयोजक सोनू यादव के साथ सभी युवाओं को भविष्य में भी ऐसे कार्यक्रम करने की अपील की। इस अवसर पर नांगल कृष्ण यादव, विकास यादव, अरुण यादव, वेद प्रकाश, विक्रम यादव व अन्य लोग उपस्थित थे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular