Homeहरियाणामहेंद्रगढ़हकेवि के नाम रहा बेस्ट इनोवेशन स्टॉल अवॉर्ड -ईवी-एक्सपो 2022 में...

हकेवि के नाम रहा बेस्ट इनोवेशन स्टॉल अवॉर्ड -ईवी-एक्सपो 2022 में मिला अवॉर्ड

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:

 

हरियाणाा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेवि), महेंद्रगढ़ ने देश की राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित 15वें तीन दिवसीय इलैक्ट्रिक व्हिकल्स एग्जीबिशन (ईवी-एक्सपो)-2022 में बेस्ट इनोवेशन स्टॉल अवॉर्ड का खिताब अपने नाम किया है। तीन दिनों तक चली इस प्रदर्शनी में लगभग 100 राष्ट्रीय एवं बहुराष्ट्रीय कम्पनियों ने अपने उत्पाद प्रदर्शित किए। इस ईवी-एक्सपो में हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के नवाचार एवं उद्भवन केंद्र की ओर से स्मार्ट इको फ्रैंडली कार सहित सात विभिन्न पर्यावरण हितैषी इनोवेशन प्रस्तुत किए गए।

 

विश्वविद्यालय की तकनीक निश्चित ही पर्यावरण प्रदूषण को कम करने में कारगर साबित होगी

जिन्हें कार्यक्रम के मुख्य अतिथि व केंद्रीय राज्य मंत्री, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय, भानु प्रताप सिंह वर्मा सहित स्टॉल पर आए आगंतुको द्वारा खूब सराहा गया। केंद्रीय राज्य मंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा ने विश्वविद्यालय की प्रशंसा करते हुए कहा कि हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय वर्तमान में बढ़ते पर्यावरण प्रदूषण को लेकर गंभीर है तथा विश्वविद्यालय द्वारा विकसित की जा रही तकनीक निश्चित ही पर्यावरण प्रदूषण को कम करने में कारगर साबित होगी।

 

 

Mahendragarh News/Best Innovation Stall Award for HKV
Mahendragarh News/Best Innovation Stall Award for HKV

यह सम्मान नई ऊर्जा व उत्साह का संचार करेगा

विश्वविद्यालय कुलपति तथा ईवी-एक्सपों में विशिष्ट अतिथि प्रो. टंकेश्वर कुमार ने बेस्ट इनोवेशन स्टॉल अवॉर्ड हासिल करने पर विश्वविद्यालय के नवाचार एवं उद्भवन केंद्र की संयोजक प्रो. सुनीता श्रीवास्तव व उनकी टीम द्वारा किए जा रहे जनहितैषी कार्यों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर मिला यह सम्मान हम सभी के लिए गर्व की बात है। अवश्य ही विश्वविद्यालय को मिला यह सम्मान हमारे अंदर नई ऊर्जा व उत्साह का संचार करेगा। विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. सुनील कुमार ने बताया कि विश्वविद्यालय के नवाचार एवं उद्भवन केंद्र भविष्य की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए पर्यावरण हितैषी तो तकनीक विकसित की है, वह पर्यावरण से जुड़ी समस्याओं के समाधान में मील का पत्थर साबित होगी।

अवॉर्ड का मिलना जिम्मेदारी को बढ़ा देता है

विश्वविद्यालय के नवाचार एवं उद्भवन केंद्र की संयोजक प्रो. सुनीता श्रीवास्तव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के मेक इन इंडिया, स्टार्टअप इंडिया तथा आत्मनिर्भर भारत अभियान को सफल बनाने के लिए हम लगातर नई-नई तकनीकों पर कार्य कर रहे हैं। ईवी-एक्सपो में मिली बड़ी सफलता पर प्रो. श्रीवास्तव ने कहा कि अवॉर्ड का मिलना हमारी जिम्मेदारी को बढ़ा देता है। अब हमारा केेंद्र दोगुने उत्साह के साथ काम करेगा तथा मुझे विश्वास है कि भविष्य में नवाचार एवं उद्भवन केंद्र न केवल विश्वविद्यालय अपितु देशभर के उद्यमियों की समस्याओं का समाधान करेगा। इस अवसर पर नवाचार एवं उद्भवन केंद्र के सदस्य प्रो. पवन कुमार मौर्य, डॉ. सूरज आर्य, आलेख एस नायक, सुनील कुमार, दिलीप पटेल, संदीप सहित विश्वविद्यालय के अधिकारी, शिक्षक, कर्मचारी उपस्थित रहे।

 

 

 

ये भी पढ़ें : यादव धर्मशाला में आयोजित शिविर में 182 मरीजों के नेत्रों की हुई जांच

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular