Homeराज्यहरियाणामहेंद्रगढ़ : श्रीकृष्णा स्कूल महेंद्रगढ़ के छात्र मोहित ने 97.4 प्रतिशत अंक...

महेंद्रगढ़ : श्रीकृष्णा स्कूल महेंद्रगढ़ के छात्र मोहित ने 97.4 प्रतिशत अंक लेकर किया टाप

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़ :

श्रीकृष्णा सी. सै. स्कूल महेंद्रगढ़ के विद्यार्थियों ने सीबीएसई बारहवीं परीक्षा परिणाम में शानदार प्रदर्शन करते हुए स्कूल व क्षेत्र का नाम गोर्वांवित किया है। स्कूल के प्राचार्य वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि 30 जुलाई शुक्रवार को सीबीएसई द्वारा बारहवीं कक्षा का परिणाम घोषित किया गया। जिसमें श्रीकृष्णा स्कूल के विद्यार्थियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर एक बार फिर से अपने शानदार प्रदर्शन को दोहराया।
ये रहे बारहवीं कक्षा के परिणाम:
उन्होंने बताया कि नान-मैडिकल संकाय में मोहित ने 97.4 प्रतिशत अंक, आर्ट्स संकाय में सोनल ने 96.6 प्रतिशत अंक एवं मैडिकल में शिक्षा ने 96.6 प्रतिशत अंक एवं ममता ने वाणिज्य संकाय में 95.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। गणित विषय में 27 विद्यार्थियों ने 95 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किए तथा कैमेस्ट्री विषय में  54 विद्यार्थियों ने 95 प्रतिशत से ज्यादा तथा 104 विद्यार्थियों ने 85 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किए। फिजिक्स विषय में 18 विद्यार्थियों ने 95 प्रतिशत एवं 28 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक हासिल किए वहीं बायोलोजी में 5 विद्यार्थियों 95 प्रतिशत अंक एवं 12 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किए। अंग्रेजी विषय में 49 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किए एवं 165 विद्यार्थियों ने 75 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए एवं परिक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा।

इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन डा. बीरसिंह यादव ने विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि सही व स्टीक दिशा मे किया गया कार्य निष्फल नहीं जाता। उन्होंने बताया कि श्रीकृष्णा स्कूल महेंद्रगढ़ ने लगातार सर्वश्रेष्ठ प्रर्दशन करते हुए शिक्षा जगत मे नए कीर्तिमान स्थापित कर दिए है। श्रेष्ठ से सर्वश्रेष्ठ की ओर अग्रसर होना ही हमारा ध्येय है। श्रीकृष्णा स्कूल शिक्षा जगत, खेल जगत व सांस्कृतिक जगत मे अपनी एक विशिष्ट पहचान रखता है। इस मौके पर स्कूल के एमडी कर्मवीर राव ने विद्यार्थियों को आशीर्वाद देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने इस परीक्षा परिणाम का सारा श्रेय विद्यार्थियों, अभिभावकों व शिक्षकों की कड़ी मेहनत व सच्ची लग्न को दिया है तथा कामना की कि आने वाला समय श्रीकृष्णा स्कूल के विद्यार्थियों का होगा तथा उनका परचम हर क्षेत्र में लहराएगा। श्रीकृष्णा स्कूल अपने गौरवमय इतिहास को दोहराते हुए आने वाली पीढी के लिए आधुनिक सोच का एक नया प्रेरणा स्त्रोत बनेगा। इस मौके पर स्कूल का समस्त स्टाफ उपस्थित था।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments