Homeराज्यहरियाणायमुनानगर : किसान महापंचायत को लेकर वकीलों ने की प्रेस वार्ता

यमुनानगर : किसान महापंचायत को लेकर वकीलों ने की प्रेस वार्ता

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :
जिला बार एसोसिएशन के प्रमुख वकीलों के समूह ने जारी प्रेस वार्ता में कहा एक किसान और मजदूर के संघर्ष के 9 महीने पूरे होने यह साबित हो गया है कि अपने अधिकार के लिए किसान मजदूर एकता तीन कृषि काले कानून की वापसी एवं फसलों के एमएसपी मिलने तक अपना संघर्ष जारी रखेगी।
जिला बार एसोसिएशन के वरिष्ठ सदस्यों में एडवोकेट साहिब सिंह गुर्जर , पूर्व जिला प्रधान बार एसोसिएशन एडवोकेट गुरमीत सिंह, पूर्व प्रधान धर्मपाल चौहान, हरभजन सिंह संधू एडवोकेट, पूर्व महासचिव मनवीर कलेर , गुरप्रीत सिंह एडवोकेट, प्रवीण कुमार एडवोकेट सहित संयुक्त मोर्चा के किसान नेता सतपाल कौशिक एवं जनरल सिंह सांगवान ने बताया कि किसान की इस अन्याय के युद्ध में वकील तन मन धन से उनके साथ खड़ा है। इससे पहले पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने भी दिल्ली के बॉर्डर पर बैठे किसानों को अपना समर्थन लिखित रूप में दिया हुआ है । जिला यमुनानगर में जितने भी किसानों के समर्थन में कार्यक्रम हुए हैं उनमें वकीलों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया कई आंदोलनों में वकीलों पर मामले भी दर्ज किए गए लेकिन जब देश में संघर्ष सत्ता में उन लोगों से हो जो पहले से ही कृषि के क्षेत्र को बड़े कंपनियों को बेचने की तैयारी कर चुके तो ऐसे में जो जागरूक नागरिक है उनका अधिकार बनता है कि वह इस संघर्ष में आगे बढ़ कर देश के अन्नदाता किसान और मजदूर की मदद के लिए मजबूती से खड़ा रहे।
वकीलों के समूह ने बताया कि 26 अगस्त के प्रस्तावित राकेश टिकैत की महापंचायत में वकीलों के परिवार सहयोगी और जो भी नागरिक किसी भी रूप में वकीलों से जुड़ा हुआ है। उनकी भागीदारी महत्वपूर्ण रहेगी वकील समूहों ने विशेषकर किसान परिवार के युवाओं से अपील की है कि इस न्याय और अन्याय की लड़ाई में जब संघर्ष सत्ता के बड़े दलालों से हो तो अपने साधनों के साथ तन मन धन से आगे आकर सरकार के इस चुनौती का मुकाबला करना चाहिए।
वकीलों के समूह ने कहा कि आज लोकतंत्र में अधिकार और कानून तथा संविधान को बचाने के लिए सामूहिक संघर्ष की जरूरत आन पड़ी है। इस संघर्ष में सभी को जागरूक रहकर अपने अधिकार के सम्मान के लिए मजबूती से एकता के साथ एकता और भाईचारे के साथ लड़ना पड़ेगा।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments