Homeहरियाणाकुरुक्षेत्रखुले दरबार में ऑन द स्पॉट हो रहा लोगों की समस्याओं का...

खुले दरबार में ऑन द स्पॉट हो रहा लोगों की समस्याओं का समाधान : संदीप

इशिका ठाकुर, कुरुक्षेत्र (पिहोवा) :

लोगों को फरियाद लेकर चंडीगढ़ तक पहुंचने की नहीं है जरुरत, टीकरी आवास कार्यालय पर सेंकड़ों लोगों की समस्याओं का किया समाधान, गलियों, नालियों और सडक़ों का निर्माण करने के दिए आदेश, खेल मंत्री ने टीकरी आवास कार्यालय पर लगाया खुला दरबार

हरियाणा के खेल एवं युवा मामले मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि खुले दरबार में ऑन द स्पॉट लोगों की समस्याओं का समाधान किया जा रहा है। अब पिहोवा के लोगों को अपनी फरियाद लेकर चंडीगढ़ जाने की जरुरत नहीं है। इस क्षेत्र के लोगों की समस्याओं का समाधान हल्का में ही किया जा रहा है। इतना ही नहीं अधिकारियों को भी सख्त निर्देश दिए गए है कि लोगों की फरियाद को गंभीरता से लेकर समाधान करना सुनिश्चित करेंगे।

खुला दरबार लगाकर लोगों की समस्याओं का समाधान

खेल मंत्री संदीप सिंह मंगलवार को गांव टीकरी आवास कार्यालय पर खुला दरबार लगाकर लोगों की समस्याओं का समाधान कर रहे थे। इससे पहले खेल मंत्री संदीप सिंह ने पुलिस प्रशासन, पंचायत विभाग, जन स्वास्थ्य विभाग, स्वास्थ्य विभाग, सिंचाई विभाग, नगर पालिका, एसडीएम कार्यालय, तहसील कार्यालय सहित अन्य विभागों से संबंधित सेंकड़ों लोगों की समस्याओं को सुना और उनका मौके पर समाधान करने के लिए अधिकारियों को आदेश दिए। खेल मंत्री ने अधिकारियों को स्पष्ट आदेश दिए कि लोगों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निवारण किया जाए और समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजना का फायदा पहुंचाया जाए, जब अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजना पहुंचेंगी तभी सरकार का मकसद और लक्ष्य पूरा हो पाएगा। इस मामले में जरा सी भी कोताही सहन नहीं की जाएगी।

समस्याओं का समाधान करने के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

खेल मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि खुले दरबार में हर विषय को लेकर लोगों ने अपनी निजी और सार्वजनिक समस्याए रखी। इन समस्याओं में गांव और शहर के मामले सामने आए, इसमें अधिकतर समस्याओं का ऑन द स्पॉट निवारण किया गया और जिन कुछ समस्याएं जो ऑन द स्पॉट समाधान नहीं किया जा सके, उनका समाधान करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए है। उनका प्रयास रहता है कि पब्लिक के बीच जाकर लोगों के मन की बात को जानकर उनकी मूलभूत सुविधाओं को पूरा किया जाए। एक प्रश्न का जवाब देते हुए खेल मंत्री ने कहा कि लोगों को गलियों, नालियों, सडक़ों, सीवरेज, परिवार पहचान पत्र बनवाने, राशान कार्ड, मुख्यमंत्री राहत कोष सहित अन्य समस्याओं को लेकर इधर-उधर जाने की जरुरत नहीं है। इस प्रकार की समस्याओं का समाधान खुले दरबार में किया जा रहा है।

सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे

उन्होंने एक प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि भाजपा नेत्री स्वर्गीय सौनाली फोगाट की हत्या के मामले में सीबीआई की जांच करवाना सरकार का अच्छा निर्णय है। उनके निधन से परिवार को जो क्षति हुई है, उसे पूरा तो नहीं किया जा सकता है, लेकिन दोषियों को सजा दिलवाकर न्याय जरुर दिलवाया जा सकता है। सरकार ने परिवार के लोगों की मांग को पूरा करने का काम किया है। इस अवसर पर उपमंडल अधिकारी नागरिक सोनू राम, डीएसपी गुरमेल सिंह सैनी, नगर पालिका प्रधान आशीष चक्रपाणि, नायब तहसीलदार सुरेश कुमार, नगर पालिका सचिव गुलशन कुमार, मार्केट कमेटी सचिव चंद्र सिंह, पब्लिक हेल्थ दिनेश गाबा, पंचायती राज विकास जैन, पंचायती राज अमन एसडीओ, खंड कृषि अधिकारी प्रदीप कुमार, स्वास्थ्य विभाग डॉ संग्राम, डॉ गुरप्रीत सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र गर्ग, यूएचबीवीएन एक्सईएन प्रकाश चंद सैनी व अन्य सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : रिटायर्ड कर्मचारियों की समस्याओं का निदान नहीं हुआ तो धरना प्रदर्शन होगा

ये भी पढ़ें : अतुल्या हेल्थकेयर ने करनाल में अपना परिचालन शुरू किया

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular