Homeहरियाणाकुरुक्षेत्रRoad Construction Incomplete For 7 Years: हजारों वृक्षों की बलि लेने के...

Road Construction Incomplete For 7 Years: हजारों वृक्षों की बलि लेने के बाद भी 7 वर्षों से अधूरा है शहर की लाईफलाईन का निर्माण

डॉ. राजेश वधवा, कुरुक्षेत्र:

Road Construction Incomplete For 7 Years: पिपली-थर्ड गेट सड़क का निर्माण जल्द से जल्द युद्ध स्तर पर करने की मांग को लेकर पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा के नेतृत्व में आज कांग्रेसी कार्यकतार्ओं ने नए बस अड्डे के सामने जनता के सहयोग से दो घंटे का सांकेतिक धरना दिया। धरने पर बैठे कार्यकतार्ओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और चेतावनी दी कि यदि शहर की लाईफलाईन मानी जानी वाली इस अधूरी सड़क का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू नही किया गया तो कार्यकर्ता बडा आंदोलन करने से भी पीछे नही हटेंगें।

Read Also: Transfer of 12 HCS Officers in Haryana: आईएएस और 12 एचसीएस अधिकारियों का स्थानांतरण एवं नियुक्ति

मुख्यमंत्री ने 2015 में की थी इस सड़क को सिक्स लेन बनाने की घोषणा Road Construction Incomplete For 7 Years

Road Construction Incomplete For 7 Years

धरने पर बैठे लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा ने कहा कि 2015 में इस सड़क को सिक्स लेन बनाने की घोषणा मुख्यमंत्री ने की थी। सड़क बनाने के नाम पर हजारों वृक्षों की बलि ली गई और अब हालत यह है कि पिछले लगभग साढे 6 साल से सड़क का निर्माण कार्य अधूरा पड़ा हुआ है। धूल और मिट्टी के कारण लोगों को दमा जैसे रोग लग गए हैं। दुकानदारों का काम धंधा ठप्प हो चुका है।

Read Also: Businessman Shot Dead in Panipat: बदमाशों ने रेकी कर घर से महज 70 मीटर की दूरी पर घी व्यापारी की गोली मारकर की हत्या

ठेकेदार का टेंडर किया रद्द Road Construction Incomplete For 7 Years

पहले ठेकेदार को काम छोड़ने पर मजबूर किया गया उसके बाद एक अन्य ठेकेदार को सबलैट करके निर्माण कार्य शुरू करवाया गया लेकिन उसे भी मजबूरन काम छोड़ना पडा और अब जिस तीसरे ठेकेदार को काम अलॉट हुआ था उसका टेंडर रद्द कर दिया गया। इस ठेकेदार ने आरोप लगाया कि है कि उनसे सड़क निर्माण की एवज में मोटी कमीशन मांगी जा रही है। जब उसने कमीशन देने से इनकार किया तो उसका टेंडर रद्द कर दिया गया। अरोड़ा ने मांग की कि इस ठेकेदार द्वारा लगाए गए रिश्वत के आरोपों की हाईकोट के जज से न्यायिक जांच करवाई जाए ताकि पता चल सके कि किस अधिकारी या राजेनता ने कमीशन मांगी थी।

Read Also: Covid Positive in Sonepat: सोनीपत में मिले 33 नए कोरोना पोजिटिव केस

खराब सड़क के कारण अनेक लोग अकाल मृत्यु का ग्रास बने Road Construction Incomplete For 7 Years

कांग्रेसी नेता अशोक अरोड़ा ने आरोप लगाया कि इस सड़क के कारण अनेक लोग अकाल मृत्यु का ग्रास बन चुके हैं और अनेक लोगों की टांगे और बाहें दुर्घटनाग्रस्त होकर टूट चुकी हैं। सड़क ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है। सड़क के किनारे बनाए गए नाले का स्तर काफी ऊंचा है जिस कारण आसपास की कॉलोनियों और दुकानों में बरसात के सीजन में पानी भर जाता है। दुकानदारों का काम धंधा ठप्प हो चुका है।

अरोड़ा ने मांग की कि सड़क को किसी ठेकेदार से बनवाने की बजाए लोकनिर्माण विभाग से सड़क का निर्माण कार्य करवाया जाए और साथ ही जल निकासी के लिए बनाए गए नाले का लेवल भी ठीक किया जाए। विभाग के पास क्वालिफाईड इंजिनियरर्स व योग्य अधिकारियों की पूरी टीम है। विभाग सड़क बनाने में पूर्ण रूप से सक्षम है।

Read Also: Scheduled Castes Seat Reducing in Bhiwani: नगर परिषद में अनुसूचित जाति की सीटें घटाने पर समाज के लोंगों में रोष

सड़क का निर्माण कार्य शीर्घ शुरू नही हुआ तो कांग्रेस करेगी बड़ा आंदोलन Road Construction Incomplete For 7 Years

पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा ने विधायक तथा सांसद पर तंज कसते हुए कहा कि वे बेशक वैध और अवैध कॉलोनियां कितनी ही काट लें लेकिन कुरुक्षेत्र की जनता पर तरस खाएं और इस सड़क का निर्माण कार्य जल्दी शुरू करवाएं। अरोड़ा ने चोतवनी दी कि यदि सड़क का निर्माण जल्द ही शुरू नही किया गया तो कांग्रेस के कार्यकर्ता चुप नही बैठेंगें और जनहित में बडा आंदोलन शुरू करने से भी गुरेज नही करेंगें।

Read Also: Bajra Roti Aluna Ghee and Sarson Ka Saag सर्दी के प्रभाव को कम करने के लिए रामबाण है बाजरे की रोटी, अलूणा घी व सरसों का साग

यह लोग रहे मौके पर मौजूद Road Construction Incomplete For 7 Years

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के संगठन सचिव सुभाष पाली, मेहर सिंह रामगढ, निवर्तमान पार्षद अमित गर्ग शैंकी, विवेक मैहता विक्की, मन्नू जैन, मन्नू गाबा, युवा कांग्रेस के हल्का प्रधान इशान शर्मा, सुभाष पलवल, लक्ष्मी कांत शर्मा, अशोक शर्मा पहलवान, गौरव शर्मा, श्रीप्रकाश मिश्रा, दीपेंद्र हुड्डा ब्रिगेड के प्रदेश उपाध्यक्ष सुधीर चुघ, सुरेश यूनिसपुर, सुरेंद्र सैनी भिवानीखेड़ा, रामस्वरूप चोपड़ा, सुभाष इंदबड़ी, सतबीर शर्मा, पवन चौधरी, सुभाष मिजार्पुर, चंद्रभान वाल्मिकी, टेकचंद बारना, महिला कांग्रेस की जिला प्रधान शहरी निशी गुप्ता व ग्रामीण प्रभारी मीना शर्मा, रीना वाल्मिकी, प्रवेश राणा, राजकुमार पिंडारसी, पृथ्वी सिंह तुर्क, नीतिश बलाही, ईश्वर, फतेह सिंह सहित अनेक कांग्रेसी मौजूद रहे।

Read Also : Human Rights Day Messages 2021

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments