Homeहरियाणाकुरुक्षेत्रPrisoners Will Get Sports Training: कुरुक्षेत्र प्रदेश की पहली जेल जहां बंदियों...

Prisoners Will Get Sports Training: कुरुक्षेत्र प्रदेश की पहली जेल जहां बंदियों को मिलेगा खेलों का प्रशिक्षण

इशिका ठाकुर, कुरुक्षेत्रः

Prisoners Will Get Sports Training: कुरुक्षेत्र प्रदेश की पहली ऐसी जेल है, जहां पर बंदियों को खेलों की कोचिंग दी जाएगी। यह कोचिंग इंडियन ऑयल कॉर्पाेरेशन के परिवर्तन प्रिजन टू प्राईड कार्यक्रम के तहत दी जाएगी। इस कंपनी के द्वारा कुरुक्षेत्र के साथ-साथ भारत के 12 राज्यों की जेलों में इस प्रकार का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इन खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण देने के बाद अलग-अलग राज्यों के जेलों के बंदियों की खेल प्रतियोगिताओं का भी आयोजन सुनिश्चित किया जाएगा। अहम पहलू यह है कि कुरुक्षेत्र के साथ-साथ देश के 12 राज्यों की जेलों में प्रिजन स्पोर्टस मीट का शुभारंभ किया गया है।

Read Also: Tehsildar Arrested in Bribery Case रिश्वत मामले में आरोपी तहसीलदार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

देश के 12 राज्यों की जेलों में प्रिजन स्पोर्टस मीट का शुभारंभ

Prisoners Will Get Sports Training

जेल अधीक्षक सोमनाथ जगत ने सोमवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि इंडियन ऑयल कार्पाेरेशन द्वारा परिवर्तन प्रिजन टू प्राईड कार्यक्रम को शुरु किया गया है। इस कार्यक्रम के तहत कुरुक्षेत्र और देश के 12 राज्यों की जेलों में प्रिजन स्पोर्टस मीट का शुभारंभ किया गया है। इसमें हरियाणा कारागार के महानिदेशक मोहम्मद अकिल, इंडियन ऑयल कॉर्पाेरेशन के अध्यक्ष श्रीकांत माधव वैद्य के साथ-साथ देश के अन्य राज्यों के महानिदेशक कारागार वर्चुअल रुप से जुड़े रहे। इतना ही नहीं हरियाणा कारागार महानिरीक्षक जगजीत सिंह व इंडियन ऑयल कार्पाेरेशन के अधिकारी गतिबोध जोहाल, सीजीएम संजय कुमार सिन्हा, डीजीएम राजेश पंत सहित जिला कारागार के अधिकारी इस कार्यक्रम के दौरान जिला कारागार कुरुक्षेत्र में मौजूद रहे।

Read Also: Indian Red Cross Society Health, Cooperation and Service: समाज सेवा से बढक़र कोई सेवा नहीं: बलजीत कौर

बंदियों के आपसी भाईचारे को बढ़ावा मिलेगा

Prisoners Will Get Sports Training

उन्होंने कहा कि इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम के दौरान जिला जेल कुरुक्षेत्र के 10 पुरुष व 10 महिला बंदियों को वॉलीबॉल व बेंडमिंटन की किट वितरित की गई और इन सभी को 1 महीने तक खेलों का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। यह खेल प्रशिक्षण पूरा होने के उपरांत हरियाणा कारागार के महानिदेशक के आदेशानुसार हरियाणा व देश के अलग-अलग राज्यों के जेलों के बंदियों के साथ प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। जेल अधीक्षक ने कहा कि जिला जेल कुरुक्षेत्र हरियाणा की सभी 20 जेलों में पहली ऐसी जेल है, जहां पर इंडियन ऑयन कार्पाेरेशन द्वारा खेलों की कोचिंग देने की पहल की गई है। इस प्रकार के कार्यक्रमों से खेलों के द्वारा बंदियों के आपसी भाईचारे को बढ़ावा मिलेगा और बंदियों का शारीरिक व मानसिक तनाव भी कम होगा।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular