Homeहरियाणाकुरुक्षेत्रनगर पालिका हाउस बैठक में मंत्री ने जानी समस्याएं, दिए हल के...

नगर पालिका हाउस बैठक में मंत्री ने जानी समस्याएं, दिए हल के आश्वासन

इशिका ठाकुर, Pehowa News:
नगर पालिका हाउस की बैठक प्रधान आशीष चक्रपाणि की अध्यक्षता में हुई। इसमें हरियाणा के खेल और युवा मामले मंत्री सरदार संदीप सिंह ने शिरकत की। इस मौके पर खेल मंत्री ने पार्षदों से बातचीत करके उनके वार्डों की समस्याओं को जाना और उन्हें जल्द दूर करने का आश्वासन दिया।

बैडमिंटन और टेबल टेनिस के लिए सुविधाओं की मांग

खेलमंत्री ने बताया कि वार्ड नंबर 8 में सरकारी ब्वाय स्कूल के पास खाली पड़ी नगर पालिका की जगह में छोटा इनडोर हॉल बनाया जाएगा। जिसमें बैडमिंटन, टेबल टेनिस, जिमनास्टिक, एथलेटिक्स सहित अन्य कई खेलों की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। खेल विभाग ने इसका बजट तैयार कर लिया है। फिलहाल यह जगह खंडहर पड़ी हुई है। नगरपालिका पार्षदों ने भी इस भूमि पर इनडोर हॉल बनाने की सहमति का प्रस्ताव पास किया। खेल मंत्री संदीप सिंह ने बताया कि गोचरान के पास खाली पड़ी नगर पालिका की लगभग साढ़े छह एकड़ भूमि में करोड़ों रुपए की लागत से स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स बनाया जाएगा। जिसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई।

रेहड़ियों को सड़क से हटाने जैसे मुद्दे भी उठे

जल्द ही इस काम को भी आगे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने बैठक में मौजूद एसडीएम सोनू राम को निर्देश देते हुए कहा कि रेहड़ियों को सड़क से थोड़ा पीछे करवा कर व्यवस्थित ढंग से लगवाने के लिए संबंधित वार्ड पार्षद को साथ लेकर रेहड़ी संचालकों एवं दुकानदारों से बात करें। उनका प्रयास है कि रास्तों से अतिक्रमण हटे और रास्ते खुले हों। इसके अलावा शहर में खरीदारी के लिए आने वाले लोगों के लिए पार्किंग के विकल्प भी तलाश किए जाएं।

खेल मंत्री संदीप सिंह ने शिवा मार्केट फोर मरला कॉलोनी सहित अन्य जगहों से पानी निकासी के लिए बनाए गए प्लान को आगे बढ़ाने के निर्देश भी नपा अधिकारियों को दिए ताकि अगले वर्ष के मानसून सीजन से पहले जलभराव की समस्या से निपटने के कार्य को पूरा किया जा सके। नगर पालिका प्रधान आशीष चक्रपाणि ने खेल मंत्री के समक्ष मांग रखी कि आॅनलाइन प्रक्रिया होने के कारण स्ट्रीट लाइट एवं अन्य मरम्मत कार्यों के अधिकतर टेंडर बाहर की कंपनियां ले लेती हैं।

लाइटों के टेंडर पर विचार करने की मांग

Municipality House Meeting
Municipality House Meeting

बाद में खराबी आने पर मरम्मत के लिए सुनवाई नहीं होती। इसलिए सरकार से बात करके की जाए कि बाहरी कंपनियों की बजाय स्थानीय को मरम्मत आदि के टेंडर दिए जाएं। इसके अलावा नगर पालिका प्रधान ने सफाई कर्मचारियों की संख्या 68 से बढ़ाकर 125 करने की मांग भी खेल मंत्री के समक्ष रखी। साथ ही जो पद खाली हैं। उन पर नियमित रूप से कर्मचारियों को तैनात करने की मांग भी रखी गई।

इसके साथ साथ मॉडल टाउन क्षेत्र के रिहायशी मकानों एवं दुकानों की एनडीसी पर लगे चार्ज को कम करके लोगों को राहत देने की मांग पर भी विचार किया गया। जिसके लिए जल्द ही मार्केटिंग बोर्ड व शहरी निकाय विभाग से संपर्क किया जाएगा ताकि मॉडल टाउन क्षेत्र में लगे अनावश्यक चार्ज को हटाया जा सके। बैठक में एसडीएम में सोनू राम नगर पालिका सचिव गुलशन सभी पार्षद मौजूद रहे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular