Homeहरियाणाकुरुक्षेत्रMP Naib Saini Demanded from Government: सांसद नायब सैनी ने सरकार के...

MP Naib Saini Demanded from Government: सांसद नायब सैनी ने सरकार के समक्ष रखी मांग, ट्रेनों में मासिक पास की सुविधा को भी दोबारा किया जाए शुरु

इशिका ठाकुर,कुरुक्षेत्र :
MP Naib Saini Demanded from Government: सांसद नायब सैनी ने लोकसभा सत्र के दौरान मांग उठाते हुए कहा कि सहारनपुर से अम्बाला के बीच में पडऩे वाले छोटे स्टेशनों से प्रतिदिन हजारों लोग व विद्यार्थी सफर करते है। इसके साथ-साथ इन स्टेशनों से विभिन्न उद्योग-धंधों में काम करने वाले मजदूर भी सफन करते है। रेलवे इन सभी लोगों के जीवन की रेखा है।

सहारनपुर से अंबाला के बीच चलने वाली ट्रेनों का लोकल स्टेशनों पर हो ठहराव

सांसद ने कहा कि कोरोना काल ने इस वर्ग को ही नहीं पूरे देश को नुकसान पहुंचाया है। इन लोगों को प्रतिदिन अपने काम, स्कूल, कालेज आदि जाने के लिए अपने वाहन या यातायात के अन्य साधनों से आना-जाना पड़ता है। क्योंकि जिन जगहों से ये लोग आते-जाते है, वहां पर सरकारी वाहन की कोई सुविधा नहीं है। इसमें ज्यादातर मजदूर व विद्यार्थी है। इनको आने-जाने के लिए हर महीने अपनी 9 हजार की तनख्वाह में से लगभग 4 हजार रुपए खर्च करना पड़ रहा है। कोरोना के कारण पहले ही इन लोगों की आमदनी के साधन और काम दोनों ही समाप्त हो गए है।

छोटे स्टेशनों पर नहीं रुकती ये ट्रेने 

सांसद ने सदन के माध्यम से रेलमंत्री से अनुरोध करते हुए कहा कि सहारनपुर से अंबाला के बीच कुछ स्पेशन टे्रन चल रही है, जो कि केवल जगाधरी व बराड़ा स्टेशनों पर ही रुकती है, छोटे स्टेशनों पर ये ट्रेने नहीं रुकती है। ये टे्रन नंबर 64501, 64511, 54541, 54539, 64513, 64561, 64562, 54304, 64502, 04532, 54540, 54542, 64512, 64504 है। इन ट्रेनों को अंबाला से सहारनपुर के बीच में पडऩे वाले छोटे स्टेशनों पर रुकवाया जाया ताकि प्रतिदिन आने जाने वाले लोगो को परेशानी का सामना न करना पड़े और साथ ही इन लोगो के लिए मासिक पास की सुविधा भी शुरू की जाए क्योंकि हर रोज टिकट लेना संभव नहीं हो पाता।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular