Homeहरियाणाकुरुक्षेत्रकुरुक्षेत्र जिले मे 71.6% मतदान हुआ पूरा

कुरुक्षेत्र जिले मे 71.6% मतदान हुआ पूरा

इशिका ठाकुर,Kurukshetra News: कुरुक्षेत्र जिले की चार नगर पालिका पिहोवा, इस्माइलाबाद ,शाहबाद और लाडवा में चुनाव प्रक्रिया आज शाम 6:00 बजे समाप्त हो गई। जिले में एक दो जगह छुटपुट घटनाओं के बाद चुनाव शांतिपूर्ण रहा।

ये भी पढ़ें : अध्यक्ष पद के लिए 6 उम्मीदवार तथा सदस्य पद के लिए 23 उम्मीदवार चुनावी मैदान में

कुरुक्षेत्र जिले मे 71.6% मतदान

जिले में कुल 93049 मतदाता थे जिनमें से 66578 मतदाताओं ने मतदान किया। चार नगर पालिकाओं में 64 वार्ड के लिए 110 मतदान केंद्र बनाए गए थे जिन पर सुरक्षा के पूरे प्रबंध किए गए थे प्रत्येक मतदान केंद्र पर चार से पांच की संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

 Voting in Kurukshetra district
Voting in Kurukshetra district

मतदान क्षेत्रों में धारा 144

नगरपालिका मतदान क्षेत्रों में धारा 144 लगाई गई थी ताकि कोई भी अप्रिय घटना ना हो सके। मतदान करते समय लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला ,मतदान को सभी मतदाताओं ने एक त्यौहार के रूप में मनाते हुए अपना मतदान किया ।बात अगर बुजुर्गों तथा युवाओं की करें तो कई बुजुर्ग ऐसे भी दिखाई दिए जो चलने में असमर्थ थे और उम्र भी उनकी लगभग 95 साल थी बावजूद इसके वह उत्साह पूर्वक मतदान करने के लिए मतदान केंद्र पर पहुंचे । इसके साथ ही जिन युवाओं का पहली बार वोट बना वह भी मतदान को लेकर काफी उत्साहित दिखाई दिए। बात अगर मौसम की करें तो तापमान भी अनुकूल रहा। अबकी बार नगर पालिका प्रधान पद के लिए चुनाव सीधे तौर पर करवाया गया जो कि उम्मीद के अनुसार पूरा हुआ।

 Voting in Kurukshetra district
Voting in Kurukshetra district

समर्थकों के बीच काफी उत्साह

मतदान संपूर्ण होने के बाद ईवीएम मशीन को स्ट्रांग रूम तक लेकर आने के लिए बसों की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की गई और उनका रूट भी पहले से ही निर्धारित किया गया था ताकि किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना ना करना पड़े। चुनाव संपूर्ण होने के बाद मुख्य रूप से बीजेपी उम्मीदवार तथा कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों के समर्थकों के बीच काफी उत्साह देखने को मिला। एक ओर जहां बीजेपी उम्मीदवार साक्षी खुराना के समर्थक जीत के लिए आश्वस्त दिखाई दिए तो वही कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार सुमित बंसल के समर्थकों के बीच भी उत्साह कम नहीं दिखाई दिया।

इस मौके पर इन लोगो ने किया धन्यवाद

इस मौके पर लाडवा कांग्रेसी विधायक मेवा सिंह,समाज सेवी सचिन गर्ग, लाडवा अग्रवाल सभा के वर्तमान प्रधान दुर्गेश गोयल , राकेश खुराना तथा अग्रवाल सभा के सभी मेंबर ने मतदाताओं का धन्यवाद किया।इसके साथ ही भाजपा प्रदेश महामंत्री डा पवन सैनी,जिला अध्यक्ष राजकुमार सैनी पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष धर्मवीर मिर्जापुर,समाज सेवी संदीप गर्ग ने भी लोगों का धन्यवाद किया।

ये भी पढ़ें : अग्निपथ योजना से युवाओं को आर्मी के अलावा हरियाणा पुलिस की भर्ती में मिलेगी प्राथमिकता : मुख्यमंत्री मनोहर लाल

ये भी पढ़ें :  अग्निपथ के विरोध में 20 जून को प्रदेशभर में टोल फ्री करेंगे चढूनी

ये भी पढ़ें :  कुरुक्षेत्र शहरी निकाय चुनावों में मतदान को लेकर युवाओं में जोश तो बुजुर्ग भी नहीं रहे पीछे

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular