Homeहरियाणाकुरुक्षेत्रकुरुक्षेत्र को पहली बार मिलेगी खेलो इंडिया पुरुष हॉकी की मेजबानी

कुरुक्षेत्र को पहली बार मिलेगी खेलो इंडिया पुरुष हॉकी की मेजबानी

इशिका ठाकुर, Kurukshetra News : हरियाणा के खेल और युवा मामले मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लिए शाहाबाद हॉकी एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय मानकों को ध्यान में रखकर तैयार किया है। स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं मुहैया कराने के लिए करीब 15 करोड़ खर्च हो रहे हैं। इस बजट में से 9 करोड़ 42 लाख रुपये से रात्रि मैचों के लिए फ्लड लाइट लगाने की योजना है।

इन सुविधाओं पर 3.30 करोड़ खर्च

Kurukshetra News Kurukshetra to host Khelo India men's hockey for the first time
Kurukshetra News Kurukshetra to host Khelo India men’s hockey for the first time

खेल मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री के प्रयासों से खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मेजबानी करने का अवसर प्रदेश को मिला है। इन गेम्स का आयोजन 4 से 13 जून तक होगा। इनमें से शाहाबाद को भी पुरुष हॉकी लीग मैचों की मेजबानी मिलेगी। इनके चलते हरियाणा के साथ-साथ कुरुक्षेत्र के शाहबाद हॉकी एस्ट्रोटर्फ में खेल इन्फ्रास्ट्रक्चर को अंतर्राष्ट्रीय मानकों को जहन में रखकर तैयार किया गया है। इस खेल स्टेडियम में 3 करोड़ 30 लाख रुपये की लागत से चेंजिंग रुम, हॉस्टल, शौचालयों का निर्माण किया गया है। इसमें 14 कमरे तैयार किए गए है। इन कमरों के साथ शौचालय भी अटैच है।

फ्लड लाइट्स के लिए भी बजट जारी

Kurukshetra News Kurukshetra to host Khelo India men's hockey for the first time
Kurukshetra News Kurukshetra to host Khelo India men’s hockey for the first time

खेलमंत्री ने कहा कि शाहबाद हॉकी एस्ट्रोटर्फ पर रात्रि मैचों के आयोजन के लिए आधुनिक फ्लड लाइट्स के आदेश लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को जारी किए हैं। इन फ्लड लाइट्स पर करीब 9 करोड़ 42 लाख का बजट खर्च होगा। इसको पूरा करने के लिए 4 करोड़ की राशि पीडब्लयूडी को जारी कर दी गई है। इसके साथ ही दर्शकों और आमजन के लिए भी महिला और पुरुषों के लिए अलग-अलग शौचालयों का निर्माण किया गया है।

इस कार्य पर 57 लाख रुपये की राशि खर्च की गई है। इस पूरे स्टेडियम के जीर्णोद्घार और कायाकल्प करने के लिए करीब 1 करोड़ 68 लाख रुपये का बजट खर्च किया गया है। इस बजट के अतिरिक्त एस्ट्रोटर्फ के पास विशेष गैलरी का निमार्ण करने के लिए 57 लाख का बजट उपलब्ध करवाया गया है।

ये भी पढ़ें : दोस्त को उतारा मौत के घाट फिर किए टुकड़े, कारण 25 हजार रुपये का लेनदेन

ये भी पढ़ें : बिजली संकट, तीन यूनिटों में उत्पादन बंद, बढ़ी मांग

ये भी पढ़ें : अंबाला में मिले हैंड ग्रेनेड का संबंध भी करनाल में पकड़े आतंकियों से जुड़े

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular