Homeहरियाणाकुरुक्षेत्र36वीं नेशनल गेम्स के लिए हरियाणा ओलंपिक संघ की तैयारी शुरू

36वीं नेशनल गेम्स के लिए हरियाणा ओलंपिक संघ की तैयारी शुरू

इशिका ठाकुर, Kurukshetra News:
हरियाणा के खेल एवं युवा मामले मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि 36वीं नेशनल गेम्स गुजरात में हरियाणा के खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाएंगे। इसके लिए हरियाणा ओलंपिक संघ ने तैयारियां शुरू कर दी है। इन राष्ट्रीय खेलों का आयोजन 8 सालों के बाद किया जा रहा है।

27 सितंबर से शुरू होंगी गेम्स

खेलमंत्री संदीप सिंह बुधवार को हरियाणा ओलंपिक संघ की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले खेलमंत्री संदीप सिंह ने संघ के सभी सदस्यों से 36वीं नेशनल गेम्स की तैयारियों को लेकर विस्तार से चर्चा की है और संघ की तरफ से खिलाड़ियों के लिए ओर बेहतर करने के लिए सुझाव आंमत्रित किए। उन्होंने कहा कि भारतीय ओलंपिक संघ की तरफ से नेशनल गेम्स में खिलाड़ी 27 सितम्बर से 10 अक्टूबर तक गुजरात में भाग लेंगे। हरियाणा ओलम्पिक संघ नेशनल गेम्स को सफल बनाने के लिए अपना पूर्ण योगदान दे रहा है। पहले नेशनल गेम्स केरल में 2015 में हुए थे 8 साल के अंतरॉल के बाद यह गेम्स आयोजित हो रहे हैं।

खिलाड़ियों को दी जाएंगी किट

उन्होंने कहा कि संघ की ओर से खिलाड़ियों को अधिक से अधिक सुविधा दी जाएगी। खिलाडियों को उनके गेम्स के अनुसार किट दी जाएगी। इस प्रतियोगिता में हरियाणा ओलम्पिक संघ से मान्यता प्राप्त खेल संघ भाग लेंगे व प्रदेश में ऐसे अन्य खेल जो कि हरियाणा ओलम्पिक संघ से मान्यता प्राप्त नहीं है व जिन खेल संघो पर किसी प्रकार की कोई आपत्ति है वह खेल हरियाणा ओलम्पिक संघ के बैनर नीचे भाग लेंगे।

यह निर्णय खिलाडियो के उज्जवल भविष्य को देखते हुए लिया गया है। इसके अतिरिक्त जो राज्य संघ हरियाणा ओलंपिक संघ से मान्यता प्राप्त नहीं है, वे अपनी टीम/खिलाड़ी भेजने के लिए हरियाणा ओलंपिक संघ से 13 अगस्त 2022 से पहले संपर्क करे ताकि समय रहते उक्त कारवाई की जा सकें।

ये भी पढ़ें : यादव धर्मशाला में आयोजित शिविर में 182 मरीजों के नेत्रों की हुई जांच

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular