Homeहरियाणाकुरुक्षेत्रब्रह्मसरोवर की फिजाओं में महकी हर घर तिरंगा की संस्कृति की

ब्रह्मसरोवर की फिजाओं में महकी हर घर तिरंगा की संस्कृति की

इशिका ठाकुर, Kurukshetra News:
हर घर तिरंगा अभियान के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की महक से ब्रह्मसरोवर की फिजा महक उठी। इन सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तमाम प्रस्तुतियां देश के वीर जवानों को ही समर्पित रही। इस वर्ष राहगीरी का थीम भी हर घर तिरंगा पर आधारित रहा।

कार्यक्रम की सफलता में राहगीरी रही अहम

इस सांस्कृतिक संध्या और राहगीरी को विशेष तौर पर हर घर तिरंगा कार्यक्रमों की श्रृंखला के तहत ही आयोजित किया गया है। इस राहगिरी कार्यक्रम का शुभारंभ उपायुक्त मुकुल कुमार ने किया। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 2 से 15 अगस्त चलने वाले हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत रविवार को पुलिस प्रशासन की तरफ से राहगीर व प्रशासन की तरफ से सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। इस सांस्कृतिक संध्या में हरियाणा कला एवं सांस्कृतिक विभाग के कलाकारों व हरियाणा कला परिषद के कलाकारों ने राहगिरी कार्यक्रमों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां देकर सबका मन मोह लिया।

डीसी ने ब्रह्मसरोवर पर किया दीप प्रज्वलित

अहम पहलू यह है कि रविवार को देरशाम ब्रह्मसरोवर के पुरुषोत्तम पुरा बाग में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ उपायुक्त मुकुल कुमार ने दीप प्रज्वलित करके किया। इसके उपरांत उपायुक्त ने सभी कलाकारों को तिरंगे वितरित किए। इस दौरान उपायुक्त मुकुल कुमार ने जन सहयोग संस्था के अध्यक्ष जितेंद्र के प्रयासों से एक बेरोजगार व्यक्ति रवि दबखेड़ी को आटो रिक्शा की चाबी भी सौंपी। उपायुक्त मुकुल कुमार ने कहा कि आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इस महोत्सव के तहत सरकार ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के सम्मान में हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आगाज किया और इस कार्यक्रम के तहत हर घर पर तिरंगा लगाने का आह्वान किया गया है।

हर अभियान को जोड़ेंगे हर घर तिरंगा से

Brahmasarovar Celebrates the Culture of the Tricolor
Brahmasarovar Celebrates the Culture of the Tricolor

हम सब इस अभियान का हिस्सा बने, यह हमारे लिए भी गर्व की बात है। हर घर तिरंगा अभियान कुरुक्षेत्र में पूरी तरह से सफल बने, इसी उद्देश्य से सांस्कृतिक एवं राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में हर वर्ग के लोगों को हर घर तिरंगा अभियान के साथ जोड़ने का काम किया गया है। सांस्कृति संध्या व राहगिरी कार्यक्रम में हरियाणा कला एवं सांस्कृतिक विभाग के कलाकारों सूरज बेदी, रिचा व चौहान और हरियाणा कला परिषद के कलाकारों विकास सैम, चंचल शर्मा, राजीव कुमार, विरेंद्र सिंह ने अपनी-अपनी प्रस्तुतियों के माध्यम से ब्रह्मसरोवर की फिजा को देशभक्ति के रंग में रंगने का काम किया।

कार्यक्रम में ये लोग रहे मौजूद

इस कार्यक्रम के मंच का संचालन एसपी पीआरओ नरेश सागवाल ने किया। इस मौके पर एसडीएम अदिति, डीएसपी जय सिंह, डीआईपीआरओ डा. नरेंद्र सिंह, नप अधिकारी केएल बठला, पुलिस निरीक्षक राजपाल, केडीबी से सुभाष राविश और कर्ण सिंह मौजूद थे।

ये भी पढ़ें : यादव धर्मशाला में आयोजित शिविर में 182 मरीजों के नेत्रों की हुई जांच

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular